मौसम अपडेट : यूपी के बांदा सहित 10 जिलों में रेड अलर्ट और 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी

लखनऊ उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फिर से मॉनसून सक्रिय होने वाला है। करीब 36 जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है..

मौसम अपडेट : यूपी के बांदा सहित 10 जिलों में रेड अलर्ट और 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी
बारिश (rain)

लखनऊ उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फिर से मॉनसून सक्रिय होने वाला है। करीब 36 जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, करीब 10 जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं, बिजली और बादलों की गरज के साथ भारी बारिश भी होगी. इसके अलावा, यूपी के 26 और जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें बुन्देलखण्ड के बांदा में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि बारिश का यह सिलसिला 3 दिनों तक चलेगा।

यह भी पढ़ें -  लखनऊ : तेज बारिश से सरकारी कार्यालय से लेकर रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, जनजीवन प्रभावित

बता दें, अनुमान लगाया जा रहा था कि बीते 24 घंटे यूपी में 7.6 मिलीमीटर बारिश होगी। लेकिन बरसात केवल 2.5 मिलीमीटर ही हुई। ऐसे में सबसे ज्यादा गर्म जिला फतेहपुर रहा। जहां 36.2 डिग्री सेल्सियस तापमान बना रहा। वहीं दूसरी तरफ सबसे ठंडा जिला मुजफ्फरनगर रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री था।

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने यूपी के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है तो वहीं 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।  रेड अलर्ट पर गौतम बुद्ध नगर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, हरदोई, बांदा, अलीगढ़ और कन्नौज और येलो अलर्ट पर लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, गाजियाबाद, सीतापुर, मथुरा, मुरादाबाद, संभल, बुलंदशहर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, बागपत, शाहजहांपुर, मेरठ, हापुड़, हमीरपुर, इटावा, औरैया, जालौन, फर्रुखाबाद, ललितपुर और बलिया शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में आगामी 4 दिनों तक जारी रहेगी बारिश की गतिविधियां

What's Your Reaction?

like
6
dislike
1
love
12
funny
3
angry
1
sad
9
wow
1