सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी ने चित्रकूट मंडल कमिश्नर कार्यालय में खाया जहर

जनपद में पुलिस लाइन के सामने होगा स्थित चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर कार्यालय में शनिवार को सिंचाई विभाग के एक..

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी ने चित्रकूट मंडल कमिश्नर कार्यालय में खाया जहर
चित्रकूट मंडल कमिश्नर (Chitrakoot Divisional Commissioner's)

जनपद में पुलिस लाइन के सामने होगा  स्थित चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर कार्यालय में शनिवार को सिंचाई विभाग के एक रिटायर्ड कर्मचारी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आज एक व्यक्ति प्रार्थना पत्र लेकर कमिश्नर कार्यालय आया था।  उसने कमिश्नर को प्रार्थना पत्र दिया और उसके बाद उसने कब जहर खाया, किसी ने देखा नहीं लेकिन उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें - अनुसूचित जाति के बच्चों से प्रधानाचार्या ने प्राथमिक विद्यालय में लगवाई झाड़ू

इस बारे में जानकारी देते हुए चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर दिनेश सिंह ने बताया कि शनिवार को एक व्यक्ति आया जिसने अपना नाम राजवीर सिंह बताया। उसने यह भी बताया कि वह सहायक अभियंता सिंचाई विभाग में कर्मचारी है। उसने वीआरएस ले रखा है लेकिन अभी तक उसकी फंड व पेंशन की समस्या का निस्तारण नहीं हुआ है। 

इस पर मैंने उस व्यक्ति से कहा कि हमारे यहां हर माह की 1 तारीख को पेंशन अदालत का आयोजन किया जाता है। आप अपने कागज़ात लेकर पेंशन अदालत में आ जाना,  तब तक तुम्हारे कार्यालय से संबंधित पत्रावली मंगवा ली जाएगी। मेरी बातों से संतुष्ट होकर वह प्रार्थना पत्र देकर वापस जाने लगा।

तभी अचानक वह कमरे में गिर पड़ा। यहां के कर्मचारियों ने जल्दी से उसे उठाया। इसी दौरान उसने बताया कि मैंने जहर खा लिया है। यह जानकारी मिलते ही उसे अस्पताल भेजा गया। कमिश्नर ने यह भी बताया मैंने इस संबंध में पुलिस को अवगत करा दिया है। पुलिस अपने स्तर से इस मसले में कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें - होनहार खेल प्रतिभाएं आर्थिक तंगी से आत्महत्या को मजबूर

यह भी पढ़ें - अब 'एक्शन हीरो' के रूप में नजर आयेंगे आयुष्मान खुराना

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1