शिकंजी में थूकने को लेकर बवाल, पथराव, कई घायल

बागपत जिले के बड़ागांव में शिकंजी बेच रहे मुस्लिम विक्रेता का उसमें थूकने को लेकर हुई कहासुनी के बाद जैन समाज की बस पर मुस्लिम..

शिकंजी में थूकने को लेकर बवाल, पथराव, कई घायल
फाइल फोटो

बागपत जिले के बड़ागांव में शिकंजी बेच रहे मुस्लिम विक्रेता का उसमें थूकने को लेकर हुई कहासुनी के बाद जैन समाज की बस पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पथराव कर दिया, आगजनी का भी प्रयास किया गया। कई लोग घायल हैं। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है।

15 अगस्त की देर शाम बड़ौत से जैन परिवार बस में बैठकर त्रिलोक तीर्थ धाम के दर्शन करने के लिए आया था। इसी दौरान उन्होंने शिकंजी विक्रेता से शिकंजी मांगी, आरोप है कि शिकंजी विक्रेता ने शिकंजी बनाते समय शिकंजी में थूक दिया,जिसको वहां मौजूद एक व्यक्ति ने देख लिया।

यह भी पढ़ें - बांदा : 56 लाख की स्मैक सहित महिला तस्कर गिरफ्तार

जैन समाज ने जब इसका विरोध किया तो कई मुस्लिम परिवार मौके पर पहुंच गए और जैन समाज की बसों पर पथराव कर दिया। कई लोग घायल हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

जैन समाज के लोगों का आरोप है कि बस को जलाने का भी प्रयास किया गया। मौके पर पहुंची खेकड़ा पुलिस ने किसी तरह जैन समाज की महिलाओं और बच्चों को बचाते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है।

एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन ने गांव में पीएसी बल तैनात कर दिया है। गांव में अभी स्थिति सामान्य बनी हुई है। पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें - साइबर क्राइम से बचने को आईजी चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र ने दिए टिप्स

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1