भाजपा नेता के पुत्र अमन त्रिपाठी हत्याकांड की जांच के लिए आईजी द्वारा एसआईटी का गठन

बांदा शहर के कोतवाली नगर अंतर्गत भाजपा नेता संजय त्रिपाठी के नाबालिग पुत्र अमन त्रिपाठी की हत्याकांड की जांच के लिए..

भाजपा नेता के पुत्र अमन त्रिपाठी हत्याकांड की जांच के लिए आईजी द्वारा एसआईटी का गठन
बाँदा पुलिस (Banda Police)

बांदा शहर के कोतवाली नगर अंतर्गत भाजपा नेता संजय त्रिपाठी के नाबालिग पुत्र अमन त्रिपाठी की हत्याकांड की जांच के लिए चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायण द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं दूसरी ओर पिकनिक पार्टी में मौजूद मृतक के नाबालिक साथियों के खिलाफ कोतवाली बांदा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें - भाजपा नेता के नाबालिग पुत्र की हत्या के के विरोध में कैंडल मार्च निकाला

शहर कोतवाली अंतर्गत बंगाली पुरा निवासी भाजपा के सेक्टर संयोजक संजय त्रिपाठी के पुत्र अमन त्रिपाठी की हत्या को लेकर पिछले कई दिनों से पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनप रहा है। इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।

इसके पहले मृतक की मां मधु त्रिपाठी और पिता द्वारा पुलिस पर घटना में लीपापोती कर हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया था।तब आईजी के सत्यनारायण ने इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक को सौंप दी थी लेकिन अभी तक हत्याकांड की गुत्थी सुलझ नहीं पाई थी। इस बीच लोगों में आक्रोश को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की देर रात हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया था।

यह भी पढ़ें - पुलिस सोती रह गई, पुलिस चौकी से ट्रक चुरा ले गया चोर

इधर बुधवार को आई जी के सत्यनारायण न हत्याकांड के मामले में पुलिस अधीक्षक ,अपर पुलिस अधीक्षक ,क्षेत्राधिकारी नगर ,क्षेत्राधिकारी सदर, थाना प्रभारी कोतवाली नगर और स्वाट प्रभारी के साथ एक बैठक की। जिसमें आईजी ने मृतक अमन त्रिपाठी के मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने घटनास्थल की फोटोग्राफी वीडियोग्राफी कर विवेचना में शामिल करने के निर्देश दिए। साथ ही उक्त प्रकरण में नामजद अभियुक्तों की फोन काल डिटेल में प्राप्त नंबरों की गहनता से जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

aman tripathi banda, bjp leader son death

उन्होंने यह निर्देश दिए हैं कि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ से घटना से जुड़े तथ्यों के संबंध में वैज्ञानिक राय प्राप्त कर विवेचना में शामिल करें। घटना किन कारणों से की जा सकती है इन सभी बिंदुओं की गंभीरता से जांच की जाना चाहिए। जांच के बाद घटना का अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बैठक में अमन त्रिपाठी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं अभिलेखों को चेक किया और कहा कि प्रतिदिन की जांच रिपोर्ट अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा मुझे दी जाए।

यह भी पढ़ें - आपस में झगड़ रहे ग्रामीणों को रोकने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

  • यह था मामला

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बंगालीपुरा निवासी संजय त्रिपाठी का पुत्र कक्षा नौ का छात्र अमन 11 अक्टूबर को घर से निकलने के बाद लापता हो गया था। जिसमें परिजनों ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। 12 अक्टूबर को उसका मोबाइल दरदा गांव के मजार के पास व स्कूटी आगे कनवारा बाईपास हाइवे के पास मिली थी।

aman tripathi case banda, aman tripathi death news

13 अक्टूबर को शव मिलने बाद परिजनों ने अपहरण कर हत्या व चेहरा जलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। पिता का आरोप है कि उसके कपड़े व स्कूटी-मोबाइल अलग-अलग जगह मिले हैं। अपहरण के बाद पीटकर गला घोटकर हत्या की गई है। पीटने की वजह से उसके सीने, पेट व पैर में चोट के निशान भी मिले हैं।घटना के बाद मृतक की स्कूटी घटनास्थल से 3 किलोमीटर दूर और शर्ट घटनास्थल से 6 किलोमीटर दूर नरैनी रोड पर दीप ढाबे के पास मिलने से हत्या कर पुलिस को गुमराह करने की साजिश पता चलती है।

यह भी पढ़ें - नेहा कक्कड़ ने बहन सोनू कक्कड़ को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
1