सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दो दिवसीय चुनावी दौरे पर मध्यप्रदेश रवाना

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे...

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दो दिवसीय चुनावी दौरे पर मध्यप्रदेश रवाना

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को राजधानी लखनऊ से रवाना हो गए। एमपी में 28 सितम्बर तक के प्रस्तावित कार्यक्रमों में सपा अध्यक्ष शामिल होंगे और वहां चल रहे चुनावी समर में पार्टी का जनाधार बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़े : उप्र बिजली उत्पादन में रचने जा रहा एक नया इतिहास, जवाहरपुर पॉवर प्लांट में परीक्षण शुरू

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज से दो दिवसीय दौरे के लिए मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सपा अध्यक्ष कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अखिलेश यादव विधानसभा एमपी में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार की शुरुआत करेंगे। वे लखनऊ से एमपी के रीवा पहुंचकर पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे सिरमौर में एक जनसभा को सम्बोधित कर चुनावी बिगुल फूकेंगे। यहां से सपा अध्यक्ष खजुराहो पहुंचेगे। जहां पर एक पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़े : 2023-24 में 62 हजार मार्गों का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

गौरतलब है कि लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर विपक्षी दलों का गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (आईएनडीआईए) बना है। इस गठबंधन का समाजवादी पार्टी भी हिस्सा है। गठबंधन के तहत अखिलेश यादव अपनी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भी पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। इसके तहत ही उनकी रणनीति पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजर है। इन चुनावों में मिजोरम को छोड़कर मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सपा चुनाव लड़ने जा रही है। ऐसे में अखिलेश का मध्यप्रदेश का यह चुनावी दौरा अहम है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0