बांदा शहर की इस भीषण समस्या के निदान को, सदर विधायक ने सीएम को लिखी चिट्ठी

बांदा शहर की जनता इस समय भीषण गर्मी से परेशान हैं। वही प्रतिदिन सभी फीडरों के ब्रेक डाउन होने से लोग आक्रोशित हैं। रोज-रोज की इस समस्या...

बांदा शहर की इस भीषण समस्या के निदान को, सदर विधायक ने सीएम को लिखी चिट्ठी

बांदा शहर की जनता इस समय भीषण गर्मी से परेशान हैं। वही प्रतिदिन सभी फीडरों के ब्रेक डाउन होने से लोग आक्रोशित हैं। रोज-रोज की इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजकर मांग की है कि अगर जहीर क्लब मैदान में एक छोटे पावर हाउस की स्थापना कर दी जाए, तो लोगों को बिजली संकट से निजात मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में अवगत कराया है कि बांदा सदर विधानसभा के अंतर्गत चिल्ला रोड स्थित सब स्टेशन 33/11 तथा भूरागढ़ सबस्टेशन 33/11 के सभी फीडरों में अत्यंत ओवरलोड है। जिसकी वजह से जनता को लो वोल्टेज व फीडर ब्रेकडाउन होने की वजह से घंटों विद्युत संकट का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में विद्युत विभाग द्वारा बताया गया है कि चिल्ला रोड स्थित सब स्टेशन से निकलने वाले संकट मोचन फीडर, बांदा फीडर, कालू कुआं तथा बांबेश्वर फीडर में बहुत ज्यादा ओवरलोड है। जिनमें अपनी 200 एंपियर की क्षमता के सापेक्ष सभी फीडरों में 225 से 260 एंपियर लोड है। जिसकी वजह से आए दिन यह फीडर ब्रेकडाउन रहते हैं। यही वजह है कि नगर वासियों को घंटों विद्युत संकट का सामना करना पड़ता है। खासकर ग्राम गर्मी के महीनों में यह समस्या विकराल रूप धारण कर लेती है।

यह भी पढ़ें- क्रूर हत्यारे ने प्रेमिका की हत्या कर कुकर में पकाया और कुत्तों को खिलाया, घर का मंजर देख पुलिस भी हैरान

 इसी तरह भूरागढ़ सब स्टेशन से निकलने वाले भूरागढ़ फीडर पर भी अत्याधिक लोड होने के कारण यहां के निवासियों को भी बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। इन सभी फीडरो के आए दिन ब्रेकडाउन होने की वजह से नगर की आधे से ज्यादा आबादी प्रभावित है तथा मुख्य पावर हाउस में 24 घंटे विद्युत उपलब्ध होने के बावजूद भी हम जनता को निर्बाध विद्युत आपूर्ति नहीं करा पा रहे हैं। जिसकी वजह से जनता में हमारी सरकार की छवि धूमिल हो रही है। सरकार के प्रति लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है।

यहां पर यह भी अवगत कराना है कि इस विद्युत संकट की वजह से नगर में भीषण पर संकट पेयजल संकट भी उत्पन्न हो जाता है। सदर विधायक ने मांग की है कि इस समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए बांदा महोबा रोड स्थित जहीर क्लब मैदान में एक छोटा सा सब स्टेशन स्थापित किया जाए। तभी यहां के लोगों को इस समस्या से निजात मिल सकती है। इस मैदान का स्वामित्व स्थानीय प्रशासन के पास है।

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
0
funny
2
angry
0
sad
1
wow
2