मुठभेड़ में सहेवा (बांदा) के सीओ देवेंद्र मिश्रा भी शहीद, गांव में पसरा सन्नाटा

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों में बांदा जनपद के सहेवा गांव का बेटा देवेंद्र मिश्रा भी शामिल है। इनके शहीद होने की खबर आते ही पूरे गांव में मातम छा गया, लेकिन दूसरी ओर गांव के लोग अपने गांव को गौरवान्वित करने वाले देवेंद्र मिश्रा को सैल्यूट भी कर रहे हैं।

मुठभेड़ में सहेवा (बांदा) के सीओ देवेंद्र मिश्रा भी शहीद, गांव में पसरा सन्नाटा
शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा

हि.स.

जनपद के गिरवा थाना अंतर्गत ग्राम सहेवा निवासी देवेंद्र मिश्रा इस समय बिल्हौर सीओ के पद पर तैनात थे।आज सवेरे जैसे ही उनके शहीद होने की जानकारी उनके भाइयों को मिली। वैसे ही पूरा परिवार गांव से तड़के ही कानपुर रवाना हो गया। गांव के प्रधान धर्म पाल ने बताया कि गांव में उनके दो भाई राजीव और रामाधीप का परिवार रहता है।आज जब देवेंद्र मिश्रा के शहीद होने की जानकारी मिली तो वह लोग कानपुर रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि देवेंद्र मिश्रा बहुत मिलनसार व्यक्ति थे जब भी गांव आते थे ,लोगों से मिलजुल कर उनका हाल चाल लेते थे और जाते समय बुजुर्गों से आशीर्वाद भी लेते थे।उनके शहीद होने की खबर से गांव का हर व्यक्ति गमजदा है।

उनके पड़ोसी राजेंद्र त्रिवेदी बताते हैं कि देवेंद्र जी पुलिस की नौकरी में होते हुए भी अपने पैतृक गांव आने के लिए समय निकाल लेते थे। वह अक्सर हर त्यौहार में गांव आते थे और गांव के लोगों से मिलजुल कर उनके साथ त्योहार की खुशियां बांटते थे।उनके शहीद होने से निश्चित ही गांव के लोग दुखी हैं। लेकिन हम इस बात पर भी गौरवान्वित महसूस करते हैं कि हमारे गांव के बेटे ने बहादुरी के साथ लड़ते हुए अपने गांव का नाम रोशन किया है।उनके नाम के साथ हमारे गांव का नाम भी हमेशा जुडा रहेगा ।

यह भी पढ़ें : पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर कराई पति की हत्या, पुलिस ने पत्नी सहित चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

श्री कांत मिश्रा का कहना है कि शहीद देवेंद्र मिश्रा के कोई पुत्र नहीं था। लेकिन जब भी वह अपनी दोनों बेटियों के साथ गांव आते थे तो कहा करते थे कि यह बेटियां ही मेरी बेटों से कम नहीं है। यह बेटियां ही मेरे नाम को रोशन करेंगी।उन्होंने बताया कि देवेंद्र जी तीन भाई थे,भाइयों में वह सबसे बड़े थे।दोनों छोटे भाई गांव में रहकर खेती-बाड़ी करते हैं जबकि वह नौकरी करते थे।उनके गांव में आने पर लोग बहुत खुश होते थे आज जब उनके शहीद होने की खबर गांव में आई तो हर व्यक्ति की आंखें नम हो गई, जिसे देखो सुबह से उनकी ही चर्चा कर रहा है।

यह भी पढ़ें : चीनी कंपनियों को एक और झटका, BSNL ने रद्द किया 4G टेंडर

इसी तरह गांव के लल्लू शुक्ला ने कहा कि मुझे जब से यह जानकारी हुई है कि देवेंद्र मिश्रा जी पुलिस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं,पहले तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ लेकिन जब टीवी में देखा तो बहुत दुख हुआ ।हमारे गांव ने एक बेटा खोया है।

इसी तरह गांव के अधिकांश लोग देवेंद्र मिश्रा के शहीद होने की खबर से सन्न रह गए हैं जिसे देखो उनके शहीद होने की खबर से मार्माहत है। वही गांव के लोग इस घटना की सच्चाई जानने के लिए टीवी की खबरों पर नजरें टिकाए हुए हैं। मुठभेड़ से संबंधित पल-पल की खबरों को देखकर देवेंद्र मिश्रा को याद कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0