छतरपुर के साहिल केबीसी के 13 वें सीजन के दूसरे करोड़पति बने

छतरपुर जिले के कस्बे लवकुशनगर के निवासी 19 वर्षीय साहिल आदित्य अहिरवार कौन बनेगा करोड़पति गेम में अमिताभ बच्चन के..

छतरपुर के साहिल केबीसी के 13 वें सीजन के दूसरे करोड़पति बने
साहिला हिरवाड़ी (sahila hirwar)

छतरपुर जिले के कस्बे लवकुशनगर के निवासी 19 वर्षीय साहिल आदित्य अहिरवार कौन बनेगा करोड़पति गेम में अमिताभ बच्चन के सामने हाटशीट पर बैठकर 15वें सवाल का सही जवाब दिया और एक करोड़ रुपये जीत गए हैं। 

किताबों को दोस्त, पापा को अपना आदर्श, ज्ञान और मेहनत को अपने हथियार मानने वाले साहिल ने गुरुवार को 7 करोड़ रुपये जीतने के लिए 16वें प्रश्न के जवाब के बारे में पूरी तरह से संतुष्ट न होने पर क्विट कर लिया।  

साहिल ने कहा कि केबीसी में आना उनका सिर्फ सपना नहीं बल्कि भी जरूरत थी। शो से मिली धनराशि से माता-पिता के लिए एक घर खरीदेंगे और अपनी पढ़ाई के साथ उनकी ख्वाहिशों को पूरा करना है।

यह भी पढ़ें - केबीसी में बुंदेलों की धाक, छतरपुर के साहिल अहिरवार दूसरे करोड़पति बने

साहिल केबीसी के 13वें सीजन के दूसरे करोड़पति बने हैं। अमिताभ बच्चन ने उनकी लगन और ज्ञान की तारीफ करते हुए कहा ज्ञान और मेहनत के दम पर आप यहां तक पहुंच गए हैं। साहिल ने कहा कि गरीबी में पले-बढ़े मगर माता-पिता ने हमेशा पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है।

परिवार में माता-पिता सहित एक बड़ा भाई जयपाल और एक छोटा भाई है। प्रारंभिक शिक्षा लवकुशनगर के सरकारी स्कूल में पूरी करने के बाद साहिल का संघर्ष बचपन से ही शुरू हो गया। 

उनका कहना है कि लोग सरकारी स्कूल को कमतर समझते हैं, मगर लवकुशनगर के सरकारी स्कूल के शिक्षक सबसे अच्छा पढ़ाते हैं। फिलहाल बड़े भाई जयपाल के साथ सागर में रहकर साहिल संघर्ष करते हुए सागर के डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय इतिहास से विषय से बीए की पढ़ाई के साथ यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। वे आइएएस बनकर देश व लोगों की सेवा करना चाहते हैं। पिता नोएडा में 15 हजार रुपये की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। मां का कुछ समय पहले किडनी का ऑपरेशन हुआ है, इसके बाद से मां को तकलीफ होने लगी है।

यह भी पढ़ें - ब्रिटिश शासन में खींची गयी फतेहपुर - सागर रेल परियोजना की लकीर, फाइलों में कैद होकर रह गयी

यह भी पढ़ें - अब 'एक्शन हीरो' के रूप में नजर आयेंगे आयुष्मान खुराना

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1