सैमसंग ने चीन से हटाकर नोएडा में लगाई अपनी डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की अग्रणी कंपनी सैमसंग ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में डिस्प्ले मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट के निर्माण का काम पूरा कर लिया है..

सैमसंग ने चीन से हटाकर नोएडा में लगाई अपनी डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की अग्रणी कंपनी सैमसंग ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में डिस्प्ले मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट के निर्माण का काम पूरा कर लिया है। इस फैसिलिटी को चीन से नोएडा शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें - उप्र का महोबा जिला कोरोना मुक्त, रिकवरी दर 98.5 फीसदी

कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। सैमसंग के प्रेसिडेंट और सीईओ (दक्षिण पश्चिम एशिया) केन कांग के नेतृत्व में एक डेलिगेशन ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

ऑफिशियल रिलीज में कहा गया है कि डेलिगेशन ने कहा कि सैमसंग ने बेहतर औद्योगिक माहौल और निवेशकों के अनुकूल नीतियों को ध्यान में रखते हए नोएडा में डिस्प्ले मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने का निर्णय किया। इस रिलीज में कहा गया है कि यह डिस्प्ले यूनिट पहले चीन में स्थापित थी। कंपनी ने कहा है कि यूनिट को स्थापित करने का काम पूरा हो चुका है।

उद्देश्य यूपी को मैन्युफक्चरिंग हब बनाने का

जारी बयान के मुताबिक अच्छे इंडस्ट्रियल वातावरण, इन्वेस्टर-फ्रेंडली पॉलिसी के देखते हुए कंपनी ने चीन में स्थापित डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग युनिट को नोएडा शिफ्ट करने का फैसला किया है। इससे संबंधित सभी कार्य पूरे हो चुके हैं। आगे कहा गया कि भारत के साथ वादे के मुताबिक हमारा उद्देश्य यूपी को मैन्युफक्चरिंग हब बनाने है।

यह भी पढ़ें - गंगनहर में डूब रहे व्यक्ति कीे जान बचाने वाले दरोगा को 50 हजार का पुरस्कार

मुख्यमंत्री ने आगे भी सहयोग का दिया भरोसा

वहीं, कंपनी डेलिगेशन के साथ मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा में सैंमसंग की फैक्ट्री के निर्माण को मेक इन इंडिया प्रोग्राम के एक सफल उदाहरण के तौर पर देखा जाना चाहिए। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर में मिलेंगे। उन्होंने डेलिगेशन को भरोसा दिया कि राज्य सरकार सैमसंग को भविष्य में भी मदद करता रहेगा।

यह भी पढ़ें - कलेक्ट्रेट में पानी की टंकी पर चढ़ी महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस को जमकर छकाया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0