बालू खदानों की जांच जारी, साक्ष्य मिटाने की कोशिश

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बांदा में बालू खदानों की जांच करने पहुंची तीन टीमों ने आज तीसरे दिन भी बालू..

बालू खदानों की जांच जारी, साक्ष्य मिटाने की कोशिश

@सचिन चतुर्वेदी, प्रधान सम्पादक 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बांदा में बालू खदानों की जांच करने पहुंची तीन टीमों ने आज तीसरे दिन भी बालू खदानों की जांच पड़ताल की।इस दौरान पट्टा धारकों ने रातों-रात अवैध खनन के साक्ष्य मिटाने की कोशिश की।

बताते चलें कि, बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में बांदा में अवैध खनन की आशंका व्यक्त करते हुए जांच के निर्देश दिए थे और उनके जाने के बाद खनन की जांच के लिए गृह विभाग व खनन विभाग की टीमें बांदा आ गई।

यह भी पढ़ें - जुर्माने के बावजूद नहीं सुधर रहे बालू माफिया, विभाग और माफिया का गठजोड़ बुलंद

दूसरे दिन इस टीम ने नरैनी पैलानी साड़ी और बांदा मुख्यालय से लगे केन नदी के घाटों की जांच पड़ताल की। जांच टीम में खनिज विभाग झांसी के ज्वाइंट डायरेक्टर नवीन दास, प्रयागराज के अंजली सिंह और लखनऊ के डी पी यादव के नेतृत्व में तीन टीमें अलग-अलग खदानों में जांच में जुटी रही। प्रत्येक टीम में सदस्यों की संख्या चार बताई जा रही है। यह टीम जांच के बाद रिपोर्ट शासन को सौंपेगी।

इस बीच जानकारी मिली है कि अवैध खनन के लिए जिन भारी भरकम मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा था वह मशीनें रातों-रात गायब कर दी गई हैं और अवैध खनन से जो गहरे गड्ढे हो गए थे उन्हें समतल कर दिया गया है ताकि जांच टीम को किसी तरह से अवैध खनन की साक्ष्य न मिल सके। जांच के कारण दो दिन से खदानों में हड़कंप मचा हुआ है और जिन सड़कों से सैकड़ों की तादाद में ओवरलोड वाहन दौड़ रहे थे वह इस समय सड़क से गायब है।

यह भी पढ़ें - जसप्रीत बुमराह ने स्पिट्सविला 7 की कंटेस्टेंट संजना गणेशन के संग रचाई शादी, सामने आईं तस्वीरें

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1