44 गत्तों में बरामद सैनिटाइजर नकली निकला, निर्माता कंपनी व कारोबारी के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

विगत सात मई को शहर के डिग्री कॉलेज के निकट ई-रिक्शा में लदे 44 गत्तों में सैनिटाइजर पकड़ा गया था..

44 गत्तों में बरामद सैनिटाइजर नकली निकला, निर्माता कंपनी व कारोबारी के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा
44 गत्तों में बरामद सैनिटाइजर नकली निकला

विगत सात मई को  शहर के डिग्री कॉलेज के निकट ई-रिक्शा में लदे 44 गत्तों में सैनिटाइजर पकड़ा गया था। बरामद सैनिटाइजर की औषधि विभाग ने जांच कराई तो यह नकली निकला। डीआई ने कारोबारी को कारण बताओ नोटिस दी है। उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर निर्माता कंपनी व कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

ड्रग इंसपेक्टर श्रीकांत गुप्ता ने शहर में राजकीय डिग्री कॉलेज के सामने सात मई को ई-रिक्शों में लदे 44 गत्ते सैनिटाइजर बरामद किए थे। यह गत्ते शुकुल कुआं निवासी शिव सिंह परिहार के थे। जब्त सैनिटाइजर निर्माता कंपनी नेचुरल एरोमा, रामा रोड इंडस्ट्रियल एरिया, न्यू दिल्ली है।

यह भी पढ़ें - बांदा में सैनिटाइजर व ऑक्सीमीटर का जखीरा बरामद, सत्तापक्ष बचाने में जुटा

कंपनी की ओर से निर्मित नेचुरल एरोमा एडवांस हैंड रब 500 एमएल, बैच नंबर नंबर एनए-493 में एथाइल एल्कोहल को 70 फीसद लेबल पर क्लेम किया गया था। राजकीय प्रयोगशाला लखनऊ की जांच रिपोर्ट में 49.56 फीसद वी/वी एथाइल एल्कोहल पाया गया। यह मानक के अनुरूप नहीं है।

इसे प्रयोगशाला में मिथ्या छाप घोषित किया गया है। औषधि निरीक्षक श्रीकांत गुप्ता ने इसमें लिप्त कारोबारी शिवम सिंह परिवार के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी की है। साथ ही उससे पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर से संबंधित क्रय-विक्रय अभिलेख भी तलब किए हैं। इसके लिए उन्होंने तीन दिन का समय दिया है। उन्होंने कहा कि निर्माता कंपनी सहित इसमें लिप्त कारोबारियों के खिलाफ जल्द ही न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पूर्व डीएम हीरा लाल की पहल रंग लाई, भूजल स्तर तीन मीटर तक बढ़ा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1