सरदार पटेल के अखण्ड भारत का सपना अब पूरा हुआः कुलपति

सरदार वल्लभ भाई पटेल के अखण्ड भारत का सपना अब जाकर पूरा हुआ कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी छोटे बडे राज्य भारत के सविंधान से संचालित होने वाले बन गये है।

सरदार पटेल के अखण्ड भारत का सपना अब पूरा हुआः कुलपति


सरदार वल्लभ भाई पटेल के अखण्ड भारत का सपना अब जाकर पूरा हुआ। कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी छोटे बडे राज्य भारत के सविंधान से संचालित होने वाले बन गये है। यही सपना अजादी के बाद से सरदार वल्लभ भाई पटेल का था। यह बात बांदा कृषि और प्रौद्योगिकी वश्वविद्यालय, बांदा के कुलपति डा.यू.एस. गौतम ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 वीं जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कही।


डा. गौतम ने समाज और हमारे राष्ट्र के विकास के लिए एकता की भूमिका पर जोर दिया और कहा कि हर व्यक्ति को आगे आने और समाज के लिए अपने कर्तव्यों और सेवाओं के लिए पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ अपना योगदान देना चाहिये। 


इस अवसर पर कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी सदस्यों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई तथा सभी वैज्ञानिको से अपील किया कि जिस तरह हमने अम्बेडकर जयंती पर 100 गांव को गोद लिया था उसी तरह आज हम सभी कृषि वैज्ञानिक यह संकल्प ले कि हम प्रत्येक सप्ताह कम से कम तीन घंटे कृषकों से सीधे संवाद करे। कृषि से संबन्धित उनके समस्या व जिज्ञासा को उचित मार्गदर्शन दे। 


कार्यक्रम का आयोजन अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कुलपति, डॉ. यू. एस. गौतम ने दीप प्रज्वलित कर सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के आरम्भ में के. एस. तोमर, सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने सरदार पटेल की जीवनी पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ. चंद्रकांत तिवारी, के द्वारा किया गया। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0