चार दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत

चार दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर राजधानी लखनऊ पहुंच चुके हैं। शुक्रवार पूर्वाह्न चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अवध प्रांत के प्रांत प्रचारक कौशल और प्रांत कार्यकारिणी सदस्य प्रशांत भाटिया ने सरसंघचालक की अगवानी की।

यह भी पढ़े : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का झांसी दौरा

सरसंघचालक अमौसी एयरपोर्ट से सीधे संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे और एसजीपीजीआई में भर्ती पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक अनिल कुमार से मिले। क्षेत्र प्रचारक पिछले कुछ दिनों से एसजीपीजीआई में भर्ती हैं। बीमार होने की वजह से क्षेत्र प्रचारक लखनऊ में संपन्न संघ और भाजपा की समन्वय बैठक में भी हिस्सा लेने नहीं पहुंचे थे।

यह भी पढ़े : आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन में उप्र पूरे देश में अव्वल, मिलेगा सम्मान

एसजीपीजीआई में क्षेत्र प्रचारक से मिलने के बाद सरसंघचालक निराला नगर स्थित सरस्वती कुंज शोध संस्थान पहुंच चुके हैं। सरसंघचालक चार दिनों तक यहीं रहेंगे। निराला नगर में वह अवध प्रांत के संघ पदाधिकारी के साथ बैठक करेंगे। बैठक में संगठन कार्य विस्तार के अलावा शताब्दी वर्ष के निमित्त तैयारी और अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।

यह भी पढ़े : उप्र में अब एक सप्ताह में मिलेंगे आय, जाति और निवास प्रमाणपत्र, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

अवध प्रांत के प्रचार प्रमुख डॉक्टर अशोक दुबे ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि सरसंघचालक का अवध प्रांत में चार दिनों का प्रवास है। वार्षिक प्रवास के निमित्त उनका यह लखनऊ दौरा है। इस दौरान बैठक और संघ द्वारा संचालित गतिविधियों के कार्यों की चर्चा करेंगे।

हिंदुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0