सत्याग्रह कर रही महिलाओं ने मांगे पूरी न होने पर, दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी

संपर्क मार्ग और स्कूल की मांग को लेकर जिले के राजाराम पुरवा में महिलाओं द्वारा पिछले 4 दिनों से सत्याग्रह किया जा रहा है। लेकिन 4 दिन बाद भी...

सत्याग्रह कर रही महिलाओं ने मांगे पूरी न होने पर, दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी

बांदा,

संपर्क मार्ग और स्कूल की मांग को लेकर जिले के राजाराम पुरवा में महिलाओं द्वारा पिछले 4 दिनों से सत्याग्रह किया जा रहा है। लेकिन 4 दिन बाद भी प्रशासन की ओर से सत्याग्रह कर रही महिलाओं की मांगों की ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया। न जनप्रतिनिधियों ने महिलाओं की मूलभूत समस्याओं पर कोई विचार किया। इससे आजिज आकर ग्रामीण महिलाओं ने चेतावनी दी है कि अगर 2 दिनों के अंदर इनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया तो वह सामूहिक रूप से आत्मदाह कर लेंगे।

यह भी पढ़ें हमीरपुर के शरण द्विवेदी ने खोला राज़, स्कूल के शिक्षक को पेड़ पर बांधकर की पिटाई

सत्याग्रह में चार दिन से बैठी राजाराम पुरवा की महिलाओं के मुंह मे नेता ग़ुम प्रशासन चुप की लिखी पट्टी बंधी है। हाँथ में बसन्ती रंग से रंगे डण्डे है। अनसन में बैठी बन्दना कहती है कि प्रशासन हमारे लोकहित के मामले में चुप्पी साधे है, ऐसा लगता है कि प्रसासन गरीबों के लिए नही बल्कि अमीरों के लिए ही है। इस लिए  प्रशासन की चुप्पी के संकेत में हमने अपने मुंह मे पट्टी बांध लिया है ताकि सबको पता चल सके।

यह भी पढ़ें - अनूठा सत्याग्रह: ग्रामीण गृहस्थी का सामान लेकर अनशन स्थल पर डटे, गांव छोड़ने की धमकी

पूर्व प्रधान बिजय बहादुर ने सत्यग्रह का समर्थन करते हुए कहा की तत्काल प्रशासन को इनकी मांगो को पूरा करना चाहिए। चिंगारी संगठन की रोशनी ने कहां की जिस सरकार में महिलाओ के सम्मान के बड़े बड़े दावे किए जा रहे हों। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे लगये जा रहे हो, उसी सरकार में अपने गाँव मे बेटियों की शिक्षा व सड़क के लिए महिलाये सत्यग्रह में बैठी हो और प्रशासन लगातार अनदेखी कर रहा हो, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी महिलाओं ने एक स्वर में कह दिया कि हमने दो दिन पहले घोषणा की थी कि मांगे नही मानी गयी तो हम गांव छोड़कर चले जायेंगे। अब हम इस गांव में नही रहेंगे। यदि दो दिन के अंदर मांगे नही मानी गयी तो हम सभी लोग सामूहिक आत्मदाह कर लेंगी।

यह भी पढ़ें UPSSSC परीक्षार्थियों के लिए राहतः कानपुर-फतेहपुर मेमू स्पेशल ट्रेन चलेगी, रोडवेज की 100 स्पेशल बसें भी दौडेंगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0