सड़क किनारे खाई में पलटी स्कूली बस 24 छात्र- छात्रा घायल

महेवा घाट के बैरागीपुर में निजी स्कूल माता प्रसाद इंटर कालेज टिकरा की बस सड़क किनारे खाई मे पलट गई। हादसे मे आधा दर्जन...

सड़क किनारे खाई में पलटी स्कूली बस  24 छात्र- छात्रा घायल

महेवा घाट के बैरागीपुर में निजी स्कूल माता प्रसाद इंटर कालेज टिकरा की बस सड़क किनारे खाई मे पलट गई। हादसे मे आधा दर्जन बच्चे गंभीर व 2 दर्जन बच्चों को मामूली चोंटे आई हैं। हादसे के समय बस में 40 बच्चे सवार बताए जा रहे हैं। घायल बच्चों के मुताबिक बस स्कूल से राजापुर चित्रकूट जा रही थी। बस ड्राइवर बस बड़ी तेज चला रहे थे। हादसे के बाद सर्किल अफसर मंझनपुर ने निजी अस्पताल पहुचकर बच्चों का हाल जाना एवं परिजनों से बात की है। सीओ अभिषेक सिंह के मुताबिक बस ड्राइवर अरेस्ट है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बिजली विभाग के संविदा कर्मी की करंट से मौत


सरसवां विकास खंड के टिकरा मवई गांव मे निजी विदद्यालय माता प्रसाद इंटर कालेज संचालित होता है। जहां चित्रकूट राजापुर कस्बे के भी बच्चे पढ़ाई के लिए आते हैं। बच्चों की सुविधा के लिए स्कूल में बस संचालित कर रखा है। जो स्कूल टाइम में बच्चों को स्कूल से लाती और घर छोड़ती है।
रोज की तरह मंगलवार की सुबह छोटे बच्चों की पढ़ाई पूरी होने के बाद स्कूल की बस बच्चों को छोड़ने चित्रकूट के राजापुर कस्बे के लिए निकली। बस ड्राइवर जल्दी से फेरा लगाने के चक्कर मे बस तेज गति से लेकर निकाला। बस में 40 से अधिक बच्चे सवार बताए जा रहे है। बस जैसे ही बैरागीपुर के समीप चित्रकूट हाइवे के पास पहुची कि अचानक एक बाइक सवार सामने आ गया। बस मे रफ्तार तेज होने के चलते बस ड्राइवर बस का कंट्रोल खो बैठा। बस बच्चो सहित सड़क किनारे 15 फिट नीचे खड्ड मे गिर कर पलट गई। उसके पहिये आसमान की तरफ हो गए।

यह भी पढ़ें- निर्माण कार्यों की प्रगति धीमी देख, कमिश्नर ने अफसर को लगाई फटकार


हादसे के बाद मौके पर बच्चों का चीख पुकार मच गया। स्थानीय ग्रामीणों ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए पुलिस को सूचना देकर बच्चों बस से बाहर निकालने का काम शुरू किया। बस से सभी बच्चों को ग्रामीणों ने बाहर निकालकर बच्चे के माता पिता को फोन के जरिये सूचना दी।
स्थानीय ग्रामीण सूरज दीन के मुताबिक, पुलिस के आने से पहले बच्चों के परिजन मौके पर आ गए। जो अपने निजी संसाधनों से अपने अपने बच्चो को लेकर निजी अस्पताल गए। इस दौरान पुलिस और स्कूल के प्रबन्धन के लोग नहीं आ सके थे।

राजापुर के उदघटा गांव की अवन्तिका, अनमोल माही, सुप्रिया, रूचिता एवं पीर धुमाई की श्रेया दिवेदी, राजापुर के हर्षिता, स्वेजल, अनामिका, आकाश, खुशी व दुर्विजय आदि बच्चो को गंभीर चोट आई है। जिनको उनके परिजनों ने इलाज के लिए मंझनपुर के अलग अलग निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।
सर्किल अफसर मंझनपुर अभिषेक सिंह ने बताया, हादसे की सूचना के बाद उन्होने अस्पताल जाकर बच्चो की हालत को देखा है। बच्चो की हालत खतरे से बाहर है। कुछ बच्चे राजापुर के निजी अस्पताल मे भर्ती है। हादसे के संबंध में थाना पुलिस ने बस ड्राइवर को अरेस्ट किया है, जबकि ड्राइवर का सहायक मौके से फरार हो गया है। थाना पुलिस को प्रकरण के संबंध मे तहरीर मिलने पर कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।
स्कूली बस हादसे के संबंध मे स्कूल के प्रबन्धक अजय श्रीवास्तव से उनका पक्ष जानने के लिए बात की गई तो उन्होंने अपना पक्ष रखने से साफ इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ेंमोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं शालिनी यादव भाजपा में होंगी शामिल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0