शिक्षा के स्तर में सुधार हो इसके लिए विद्यालयों का हो रहा है आधुनिकीकरणः जल शक्ति राज्य मंत्री

जनपद बाँदा में आज चलो अभियान का शुभारंभ करते हुए उत्तर प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहा है..

शिक्षा के स्तर में सुधार हो इसके लिए विद्यालयों का हो रहा है आधुनिकीकरणः जल शक्ति राज्य मंत्री

जनपद बाँदा में आज चलो अभियान का शुभारंभ करते हुए उत्तर प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहा है कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार हो इसके लिए सभी विद्यालयों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है ताकि हर तबके का बच्चा शिक्षित होकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि उप्र सरकार ने यह चिंता करते हुए विद्यालयों का आधुनिकीकरण कराने के उद्देश्य से सब पढें, सब बढें की थीम के तहत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से आग्रह किया कि अपने बच्चों को नजदीकी शिक्षण संस्थान में दाखिला करवाने का कार्य अवश्य करें। इस अभियान में सभी को एकजुट होकर अपने-अपने बच्चों का दाखिला करवाकर शिक्षा क्षेत्र में विकास पथ की ओर अग्रसर हों।

यह भी पढ़ें - बेतहाशा बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस हुई हमलावर

विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल चलो अभियान की इस मुहिम में हम लोंगो को संकल्प लेना है कि कोई बच्चा छूटने न पाये। हमारी भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रिय सरकार ने हर क्षेत्र में शिक्षा को मजबूत करने का प्रयास किया है। सरकार की मंशा है कि कोई बच्चा छूटने न पाये।

पूरे प्रदेश में स्कूल चलो अभियान के तहत विधायक ने अभिभावकों से अपील किया कि अपने-अपने बच्चों के साथ-साथ पडोस, नाते-रिश्तेदार के बच्चों को भी स्कूल जाने के लिए प्रेरित करें। जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल ने कहा कि ये बच्चे देश के भविष्य एवं नीव के पत्थर हैं।  आज हमारा भारत इन्ही बच्चों के माध्यम से विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है।

यह भी पढ़ें - बाँदा में एंटी रोमियो टीम ने गर्ल्स कॉलेज के आसपास मंडराने वाले युवकों को चेतावनी देकर छोड़ा

इस मौके पर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने-अपने बच्चों को ’स्कूल चलो अभियान’ से जोड़ें तथा इस अभियान में शतप्रतिशत बच्चों का नामांकन कराएं। उन्होंने कहा कि आज जनपद के 1725 परिषदीय/कम्पोजिट विद्यालयों में यह कार्यर्क्रम भव्यता के साथ किया गया है और प्रशासन, पोषण, पाठन अभियान के 101 अधिकारियों के द्वारा गोद लिए गये 202 स्कूलों में कार्यक्रम को सफल बनाया गया तथा प्रभात फेरी निकालकर जनसामान्य को स्कूल चलो अभियान के तहत प्रेरित किया गया है।

इसके पहले जनपद बांदा के सभी 1725 परिषदीय विद्यालयों में बच्चों व शिक्षकों द्वारा स्कूल चलो कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया। वही प्राथमिक विद्यालय डिंगवाही, कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय कनवारा विकास खण्ड बडोखर खुर्द बांदा में स्कूल चलो अभियान का भव्य कार्यक्रम संपन्न हुआ। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय कनवारा विकास खण्ड बडोखर खुर्द बांदा में मुख्य अतिथि जलशक्ति राज्यमंत्री उप्र रामकेश निषाद,  विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष  सुनील पटेल, ब्लाक प्रमुख बडोखर खुर्द स्वर्ण सिंह सोनू सहित जिलाधिकारी अनुराग पटेल, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्या, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रामपाल आदि अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों तथा स्कूल के बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

यह भी पढ़ें - सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी को इस वजह से सीएम को चिट्ठी लिखने को होना पडा मजबूर

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2