16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, जिला विद्यालय निरीक्षक और बीएसए तैयार रहें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वाराणसी दौरे में गुरुवार को सर्किट हाउस में जनपद में गतिमान प्रमुख विकास परियोजनाओं की..

16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, जिला विद्यालय निरीक्षक और बीएसए तैयार रहें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

वाराणसी,

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वाराणसी दौरे में गुरुवार को सर्किट हाउस में जनपद में गतिमान प्रमुख विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी में विकास के रिकॉर्ड कार्य हुए और अनवरत जारी है।

इस समय जनपद में 8817.27 करोड़ रुपए की 117 प्रमुख परियोजनाएं गतिमान है। गतिमान प्रमुख परियोजनाओं में 5219.45 करोड़ की 75 परियोजनाएं इसी वर्ष दिसंबर तक पूर्ण हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : गरीब को ऋण देने में न हिचकें बैंक, सदुपयोग कर पाई-पाई करेगा वापस

मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी में कार्य करना सौभाग्य से मिलता हैं। पूरे शहर में सड़कों में गड्ढा नहीं रहे, सीवर ओवरफ्लो न हो इसका ध्यान अफसर रखे। बैठक में मुख्यमंत्री जल निगम के कार्यों में विलंब पर नाराजगी जताई और कहा कि चीफ इंजीनियर 15 अक्टूबर के पूर्व शाही नाले के कार्य को पूर्ण कराये ।

अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्यवाही होगी। मुख्यमंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कोरोना नियंत्रण कार्यों की पूछताछ की। सीएमओ ने बताया कि जनपद में औसतन 5000 टेस्ट हो रहे हैं। जिसमें मात्र इक्का-दुक्का केस पॉजिटिव निकलता है। उन्होंने कांट्रैक्ट ट्रेसिंग जारी रखने, स्वास्थ्य सेवाएं चुस्त-दुरुस्त, एंबुलेंस, बेड, स्ट्रेचर आदि मरीज को समय से उपलब्ध होने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें - यूपी में शनिवार व रविवार साप्ताहिक बंदी में कुछ राहत मिलने की उम्मीद

  • 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि 16 अगस्त से माध्यमिक शिक्षा और एक सितंबर से कक्षा 6 तक का पठन पाठन स्कूलों में शुरू होगा। इससे पहले स्कूलों को जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, एसडीआई निरीक्षण कर वहाँ साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, शौचालय व्यवस्था, कहीं खरपतवार नहीं हो आदि देख ले।

सभी शिक्षक स्कूल आए। बच्चों को बुलाने के लिए अभिभावकों से संपर्क भी करें। मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त से साफ-सफाई, कूड़ा निस्तारण के बारे में पूछताछ की। मुख्यमंत्री ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने पर बल दिया।

यह भी पढ़ें - बिना मुहूर्त देखे तत्काल करें विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था में पुलिस कमिश्नरेट बनने का प्रभाव परिलक्षित हो। समीक्षा बैठक में विकास परियोजनाओं का प्रजेंटेशन कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने किया।

बैठक में पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह, विधायक डॉ अवधेश सिंह, एमएलसी लक्षमण आचार्य, एमएलसी अशोक धवन, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर मंजुला जायसवाल, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी एस के भगत, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - उत्सव के रूप में मनेगा मिशन शक्ति का तीसरा चरण, मेधावी बालिकाओं को मिलेगा नकद पुरस्कार

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1