बांदा में छात्रों व प्रोफेसरों के बीच हाथापाई, हंगामा, पुलिस बल तैनात 

जनपद मुख्यालय में स्थित पंडित जवाहरलाल महाविद्यालय में मंगलवार को छात्रों व प्रोफेसरों के बीच में झगड़ा हो गया मामला हाथापाई और गाली गलौज तक पहुंच गया..

बांदा में छात्रों व प्रोफेसरों के बीच हाथापाई, हंगामा, पुलिस बल तैनात 
बाँदा पुलिस

जनपद मुख्यालय में स्थित पंडित जवाहरलाल महाविद्यालय में मंगलवार को छात्रों व प्रोफेसरों के बीच में झगड़ा हो गया, मामला हाथापाई और गाली गलौज तक पहुंच गया ,जिससे छात्रों ने जमकर हंगामा किया और छात्रों को शांत कराने के लिए कॉलेज में पुलिस बुलानी पड़ी। बाद में छात्रों ने प्रोफेसरो पर जातिसूचक गाली देने का आरोप लगाया है जबकि प्रोफेसरों ने हाथापाई का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें - नरैनी विधायक राजकरण कबीर पर हमले की कोशिश नाकाम, लगाया जाम

इस बारे में शहर के मर्दन नाका निवासी शैलेंद्र कुमार वर्मा पुत्र रमेश चंद्र वर्मा ने बताया कि आज वह जीव विज्ञान के प्रोफेसर डॉ कुंदन सिंह के पास गया था उन्होंने सीधे मुझसे जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि तेरी औकात कैसे हुई यहां आने की ,यहां से भाग जा। जब मैंने कहा कि आप यह किस तरह की अभद्रता कर रहे हैं तो उन्होंने मेरी कॉलर पकड़ ली और मेरे साथ धक्का-मुक्की करने लगे।उनके साथ डॉक्टर सर्वेश निगम और डॉक्टर अशोक परिहार  तथा दो अन्य प्रोफेसर भी थे, जिन्होंने मेरे साथ धक्का-मुक्की और गाली गलौज की।

इस मामले को लेकर छात्रों ने कॉलेज परिसर में ही हंगामा किया जिससे प्राचार्य  ने कॉलेज में पुलिस बुला ली।  आक्रोशित छात्र पुलिस अधीक्षक कार्यालय गए और अभद्रता करने वाले प्रोफेसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

यह भी पढ़ें - बाँदा : नवरात्रि महोत्सव को लेकर प्रशासन के ढुलमुल रवैए से आक्रोश

वहीं दूसरी तरफ प्रोफेसर कुंदन सिंह द्वारा कोतवाली में तहरीर दी गई है जिसमें कहा गया है कि वह आज सुबह 11.30 बजे कक्ष संख्या 17 में अपने सहयोगी डॉक्टर जान्हवी प्रसाद उपाध्याय सीबा करिश्मा के साथ बीए तृतीय वर्ष के प्रवेश ले रहा था। तभी यश राज गुप्ता ,शैलेंद्र वर्मा एवं 10- 15 छात्र अचानक कमरे में घुस आए और हम लोगों के साथ अभद्रता करने लगे, रजिस्टर छीनने लगे।

किसी तरह मैंने प्रचार्य को फोन द्वारा घटना के बारे में जानकारी दी।घटना की जानकारी होने पर प्रचार्य अपने शिक्षक साथियों के साथ मौके पर आए और उपद्रवी छात्रों को कक्ष से बाहर किया।इसके बाद प्रवेश के काम में लग गया। परंतु 15-20 मिनट बाद उपरोक्त छात्र पुनः कमरे में आए और मेरे साथ व मेरे सहयोगी के साथ गाली गलौज करते हुए हाथापाई करने लगे। किसी तरह शोरगुल सुनकर कॉलेज के अन्य शिक्षक आ गए और उन लड़कों को बाहर करने लगे।

यह भी पढ़ें - बांदा मेडिकल कॉलेज में दो डॉक्टरों समेत 34 मिले संक्रमित

ऐसी स्थिति में इस प्रकार की घटना की पुनरावृति हो सकती है दोषी लड़कों के खिलाफ कार्रवाई की जाये। कुल मिलाकर छात्रों व प्रोफेसरों के बीच झगड़े के कारण महाविद्यालय के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि किसी अप्रिय घटना से को रोका जा सके।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0