कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना, छह लोग घायल

जिले के व्यस्ततम चौराहों में शुमार टाटमिल के पास 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस दुर्घटना का दूसरा मामला सामने आया है। बाबूपुरवा नया पुल से..

कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना, छह लोग घायल
कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना..

  • कानपुर में अगले तीन दिन तक इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन पर प्रतिबंध

जिले के व्यस्ततम चौराहों में शुमार टाटमिल के पास 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस दुर्घटना का दूसरा मामला सामने आया है। बाबूपुरवा नया पुल से गुजर रही एक इलेक्ट्रिक बस अनियंत्रित होकर चार माटरसाइकिलों को टक्कर मारते हुए टैंपो से भिड़ गयी। इस दुर्घटना में कम से कम छह लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें - बेकाबू टैंकर पीआरवी वाहन पर पलटा, दो महिला पुलिसकर्मी समेत तीन की मौत

दुर्घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बस चालक को पकड़कर जमकर पीटा। इस बीच चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भीड़ को काबू करते हुए चालक को हिरासत में ले लिया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश के साथ ही दुर्घटना के पीड़ितों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना..

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना, जिलाधिकारी नेहा शर्मा और डीसीपी दक्षिण रवीना त्यागी सहित पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं पुलिस ने हिरासत में लेकर चालक अतर सिंह से पूछताछ शुरू की। चालक ने ढलान पर बस का हैंडब्रेक न लगने की बात बताई है। मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में बस का ब्रेक फेल होने की वजह से हादसे की जानकारी दी है। इसके बाद अभी से अगले 3 दिन तक इलेक्ट्रॉनिक बसों का परिचालन जनपद में रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें - लता मंगेशकर की हालत फिर नाजुक, उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया

सभी बसों की फिटनेस चेक करने के बाद जो बस पूरी तरह सही होगी उसे ही चलने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही इस हादसे की जांच डीसीपी ट्रैफिक और अपर जिलाधिकारी को दी गयी। शाम तक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना..

इस दुर्घटना में टैंपो सवार हसीनबानो पत्नी अफसार निवासी बाबूपुरवा, साकेत नगर निवासी इंद्रपाल, तात्याटोपे नगर निवासी दीपक द्विवेदी के अलावा अजीतगंज निवासी अर्सलान, अभिषेक गुप्ता व संतोष घायल हैं। संतोष की हालत नाजुक है। उसे हैलट रेफर किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 30 जनवरी की देर रात टाटमिल चौराहे के पास बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने 17 वाहनों को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश परिवहन निगम खरीदेगा 150 नई बसें, तैयारियां शुरू

कानपुर में 12 दिन में इलेक्ट्रिक बस हादसे की दूसरी घटना..

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2