बाँदा : सचिव ने प्रधान के रिश्तेदार को भेजी पीएम आवास की धनराशि, निलंबन की सिफारिश

प्रधानमंत्री आवास योजना में किए जा रहे भ्रष्टाचार की परतें खुलती जा रही हैं। ताजा मामले में सचिव ने मिलते जुलते नाम का फायदा उठाते..

बाँदा : सचिव ने प्रधान के रिश्तेदार को भेजी पीएम आवास की धनराशि, निलंबन की सिफारिश
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री आवास योजना में किए जा रहे भ्रष्टाचार की परतें खुलती जा रही हैं। ताजा मामले में सचिव ने मिलते जुलते नाम का फायदा उठाते हुए प्रधान के रिश्तेदार को पीएम आवास योजना की धनराशि भेज दी है। जांच में ग्राम पंचायत अधिकारी को दोषी पाया गया। जांच अधिकारी परियोजना निदेशक ने ग्राम पंचायत अधिकारी को दोषी पाते हुए निलंबन की संस्तुति की है।

यह भी पढ़ें - झांसी - प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में चार जनरल बोगी लगी, रिजर्वेशन की अनिवार्यता ख्त्म

इस मामले में बबेरू थाना क्षेत्र के ग्राम अरमार निवासी शत्रुघ्न पुत्र बोधी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसको मिलने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना की धनराशि किसी और व्यक्ति के खाते में भेजी गई है, जबकि उसे योजना के तहत धनराशि मिलना चाहिए। धनराशि न मिलने से अभी तक उसका मकान कच्चा ही पड़ा हुआ है। इस पर परियोजना निदेशक हुबलाल को मामले की जांच सौंपी गई।

परियोजना निदेशक ने इस मामले का स्थलीय निरीक्षण किया और पाया कि आवेदक को अभी तक पीएम आवास योजना की धनराशि वास्तव में प्राप्त नहीं हुई है और उसका मकान पूर्व की भांति कच्चा बना हुआ है। जबकि उसके मिलते नाम के ही ग्राम प्रधान के रिश्तेदार शत्रुघ्न पुत्र स्वयंवर के खाते में 1,20000 राशि भेजी गई है। जिसका मकान जांच में पक्का बना हुआ पाया गया हालांकि वह भी इसी योजना में पात्र हैं। जांच में ग्राम पंचायत अधिकारी हरिनारायण को दोषी पाया गया इस पर परियोजना निदेशक ने उन्हें तत्काल निलंबित किए जाने की संस्तुति करते हुए मुख्य विकास अधिकारी बांदा को रिपोर्ट प्रेषित की है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड को फूड एवं एग्रीकल्चर आधारित स्पेशल इकोनॉमिक क्षेत्र बनाया जाये

यह भी पढ़ें - बाँदा : महिला नेता अमिता बाजपेई की घर वापसी से टिकट के दावेदारों की बढ़ी बेचैनी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1