सीमा पटनहा सिंह को सामाजिक कार्यों और महिला सशक्तिकरण के लिए किया गया सम्मानित

महोबा की बिलबई निवासी और भारत सरकार और मध्यप्रदेश सरकार की सर्वोच्च न्यायालय में आधिकारिक अधिवक्ता...

सीमा पटनहा सिंह को सामाजिक कार्यों और महिला सशक्तिकरण के लिए किया गया सम्मानित

महोबा ज़िले की बिलबई निवासी और भारत सरकार और मध्यप्रदेश सरकार की सर्वोच्च न्यायालय में आधिकारिक अधिवक्ता सीमा पटनाहा सिंह को उनके सामाजिक कार्यों तथा महिला सशक्तिकरण  के लिए देहरादून में धर्मा क्रिएशन द्वारा उत्तराखण्ड के सबसे बड़े बिज़कॉन  (बिज़नेस कनक्लेव) कार्यक्रम में बॉलिवुड की मशहूर अभिनेत्री प्राची देसाई ने पुरस्कृत किया।

यह भी पढ़ें - अतर्रा व रागौल, हमीरपुर सहित बदलेगा मंडल के 30 रेलवे स्टेशनों का नजारा

सीमा पटनाहा सिंह बुंदेलखंड के किसानों तथा नारी सशक्तिकरण के कार्यों में एक जाना माना नाम है तथा हमेशा बुंदेलखंड में स्पेशली महोबा-हमीरपुर में लगातार काम करती रहती है। पिछले कुछ मुख्य कार्यों में महोबा ज़िले में ज़िला चिकित्सालय में  स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति कराना तथा पिछले महीने जब किसानों को सबसे ज़्यादा यूरिया की ज़रूरत थी। तब भारत सरकार के सहकारिता मंत्री से दोनों ज़िलों  महोबा तथा हमीरपुर के लिए 1-1 ट्रेन (42 बोगी की) की अतिरिक्त सप्लाई करवाई थी। जिससे वह किसानों के लिए मसीहा बनकर उभरी थी। जिससे किसानों की बहुत मदद हुई थी । इसके अलावा समय समय पर पर्यावरण जागरूकता जिसने किसानों की भूमि को बंजर होने से बचाना तथा क़ानून- व्यवस्था  की समय समय पर समीक्षा भी करती रहती है ।

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर, खैरार भीमसेन रेलखंड को 550 करोड़ आवंटित, अब दोहरीकरण में आएगी रफ्तार

सीमा पटनाहा सिंह को पुरस्कार मिलने से सास-ससुर ज्ञानदेवी और मदन मोहन राजपूत, महोबा ज़िले के बेलताल निवासी सुभाष राजपूत, डॉ सतीश राजपूत, डॉ सुधीर सिंह राजपूत, अरुण मिश्रा तथा राठ- हमीरपुर निवासी- निर्मोद राजपूत, अरविंद राजपूत, बाँदा ज़िले से प्रेमसागर दीक्षित, अमित द्विवेदी, विवेक त्रिपाठी (बीजेपी नगर उपाध्यक्ष) तथा महोबा निवासी अधिवक्ता अरुण अरजड़ियाँ, मानिकचंद राजपूत ने विशेष रूप से खुशी ज़ाहिर की है। 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0