पोषण एवं स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन

विकास पथ सेवा संस्थान ने हेल्थ और न्यूट्रीशियन सपोर्ट प्रोग्राम के अन्तर्गत पोषण एवं स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी...

पोषण एवं स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन

नारियल पानी व फ्रूट जूस पाकर खुश हुए स्कूली बच्चे

चित्रकूट(संवाददाता)। विकास पथ सेवा संस्थान ने हेल्थ और न्यूट्रीशियन सपोर्ट प्रोग्राम के अन्तर्गत पोषण एवं स्वास्थ्य विषय पर संगोष्ठी का आयोजन सरस्वती शिशु ज्ञान मंदिर जूनियर हाईस्कूल के सभागार में डाबर इंडिया लिमिटेड के सहयोग से किया गया।

सामाजिक कार्यकर्ता डा. प्रभाकर सिंह ने कहा कि भंयकर गर्मी से बचने के लिए लंबे समय तक बाहर धूप में रहने से बचे। खाने में स्वच्छता का ध्यान रखें। तरल पदार्थो का सेवन अधिक करें। मसालेदार भोजन से दूर रहे। उन्होने कहा कि अपने घरों में सभी लोग पोषण वाटिका लगाकर जहर मुक्त और स्वच्छ सब्जी घर में उगाने का प्रयास करे।

साथ ही बताया कि इस परियोजना के माध्यम से स्कूली बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कार्यक्रम किये जा रहे है। माई छोटा स्कूल, गोलताला बस्ती, शिवरामपुर, पटपरहा में भी जरूरतमंदों को इस प्रोग्राम के तहत पोषण के लिए निःशुल्क सामग्री दी जा रही है। कार्यक्रम समन्वयक लवलेश सिंह ने कहा कि शरीर स्वस्थ होगा तो मस्तिष्क भी स्वस्थ्य होगा। गर्मी में कम से कम पांच लीटर पानी का सेवन रोजाना शरीर को ठंडा रखने के लिए करना चाहिए। विटामिन सी देने वाले आहार लें। प्रधानाचार्य छोटेलाल ने संस्थान के समस्त पदाधिकारियों की सराहना की।

इस मौके पर डाबर इडिया लिमटेड के सहयोग से विकास पथ सेवा संस्थान ने स्कूली बच्चों को फ्रूट जूस कीवी, अनार, लीची, नारियल पानी, सैम्पों एवं आंवला तेल वितरित किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0