बांदा : शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने व दुष्कर्म करने के मामले में सात गिरफ्तार

जन्मदिन की पार्टी का झांसा देकर लड़की को कानपुर ले जाया गया। जहां उस पर धर्म परिवर्तन करके शादी करने के लिए दबाव बनाया गया..

बांदा : शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने व दुष्कर्म करने के मामले में सात गिरफ्तार

जन्मदिन की पार्टी का झांसा देकर लड़की को कानपुर ले जाया गया। जहां उस पर धर्म परिवर्तन करके शादी करने के लिए दबाव बनाया गया। लड़की के इनकार करने पर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने दुष्कर्म करने व धर्म परिवर्तन कराकर लव जिहाद कराने के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जबकि एक आरोपी को फरार बताया जा रहा है। यह घटना बांदा सदर कोतवाली क्षेत्र की है ।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने मीडिया को बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की 1 सितंबर 2022 को लगभग 11 बजे दिन में साइबर कैफे अतर्रा चुंगी की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पिछले 2 साल से परिचित जावेद नामक युवक उसे मिला और उसे जन्मदिन पार्टी का झांसा देकर अपने परिवारी जन और साथियों की सहायता से सरसौल कानपुर ले गया। जहां अभियुक्त और उसकी मां भाई बहन तथा तीन अन्य साथियों ने उस पर धर्म परिवर्तन व शादी करने का दबाव बनाते रहे। लेकिन लड़की ने उनकी बात नहीं मानी, जिससे आरोपी युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

यह भी पढ़ें - बांदा : दिनदहाड़े सर्राफा की दुकान में लूटपाट का प्रयास, फायरिंग

बाद में उसे लखनऊ, बाराबंकी, झांसी आदि शहरों में बंधक बनाकर रखे रहे। मौका पाकर पीड़िता 7 सितंबर को उनके चंगुल से बच निकली और बांदा आकर परिवारी जनों को घटना की सूचना दी। जिसके आधार पर परिजनों ने कोतवाली नगर ने सूचना दी। इसके लड़की के गायब होने पर पूर्व में ही धारा 366 के अंतर्गत परिजनों द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। इसी मुकदमे में और धाराएं बढ़ा दी गई। पीड़िता द्वारा बताया गया कि अभियुक्त जावेद पहले भी स्वयं को हिंदू धर्म में परिवर्तित कर मुझे शादी का झांसा देता रहा लेकिन मैं उसके झांसे में नहीं आई। तब वह  मुझे जन्मदिन पार्टी के बहाने ले जाने में सफल हो गया।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि गुरुवार को इस घटना में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में जावेद पुत्र मोहम्मद शनिल,तौफीक पुत्र शनिल, आसिफ पुत्र मोहम्मद शक्ति, श्रीमती बेबी पत्नी मोहम्मद शनिल निवासी अतर्रा चुंगी कोतवाली नगर बांदा, श्रीमती इशरत पत्नी नफीस निवासी मर्दन नाका कोतवाली नगर, दिनेश यादव उर्फ कल्लू पुत्र भगवानदास उर्फ मस्ताना निवासी अवंती नगर कोतवाली नगर, सुनील गुप्ता पुत्र सेवाराम गुप्ता निवासी राम लीला खांईपार को रोडवेज बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक अभियुक्त आफताब अहमद उर्फ नूर मोहम्मद पुत्र रईस अहमद उर्फ भोले निवासी अतर्रा चुंगी फरार है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : चार दिन बाद नाबालिग लड़की का शव पड़ोस के कुएं में मिला

यह भी पढ़ें - बाँदा : फर्जी आरटीओ बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
2