एलजी के आदेश पर कई सीनियर आईएएस के तबादले

राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल अनि‍ल बैजल के आदेश पर दिल्ली सरकार के कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग आर्डर जारी.....

एलजी के आदेश पर कई सीनियर आईएएस के तबादले

राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल अनि‍ल बैजल के आदेश पर दिल्ली सरकार के कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग आर्डर जारी किए गए हैं। इनमें दिल्ली सरकार के शहरी विकास, ‍ट्रेंनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन और आईटी विभाग के सेक्रेटरी के अलावा दो एसडीएम भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें -  उत्तर मध्य रेलवे झाँसी : जीएम ने वैगन मरम्मत कारखाने का किया निरीक्षण

उपराज्यपाल के आदेशों के अनुसार, 1997 बैच के एजीएमयूटी कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और सूचना प्रौद्योगिकी के सचिव और जियोस्पतियल दिल्ली लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पी कृष्णमूर्ति जो सेक्रेटरी एससी/एसटी/ओबीसी माइनॉरिटी के सचिव की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे, का ट्रांसफर किया गया है।

उनको दिल्ली सरकार में शहरी विकास विभाग का नया सचिव नियुक्त किया गया है। शहरी विकास के साथ-साथ उनको एससी/एसटी/ओबीसी माइनॉरिटी के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें - ट्रेनों में पार्सल लोड करने से पहले अब होगी जांच, असुरक्षित सामान भेजने पर होगी सख्त कार्रवाई

इसी क्रम में सूचना प्रौद्योगिकी के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के सचिव और एजीएमयूटी कैडर के 2003 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अमित सिंगला को सौंपी गई है। साथ ही आईएएस अमित सिंगला जियोस्पतियल दिल्ली लिमिटेड के प्रबंध निदेशक की भी जिम्मेदारी संभालेंगे।

इसके अलावा एजीएमयूटी 2005 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ एस.बी. दीपक कुमार जोकि प्रतीक्षारत पोस्टिंग पर थे, उनको ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन (टीटीई) के सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अभी तक यह जिम्मेदारी अतिरिक्त प्रभार के रूप में एजीएमयूटी केडर के 1995 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी एच. राजेश प्रसाद संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें -  ट्रेन में महिला ने दिया पुत्र को जन्म, आरपीएफ ने पहुंचाया जिला अस्पताल

आईएएस डॉ. एस. बी. दीपक कुमार सचिव हायर एजुकेशन की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे। एच राजेश प्रसाद शिक्षा प्रिंसिपल सेक्रेटेरी( शिक्षा) की ही जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। 

एडिशनल कमिश्नर बनाए गए संजीव अहूजा

वहीं पोस्टिंग का इन्तजार कर रहे 2008 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईएएस अधिकारी संजीव आहूजा को पूर्वी दिल्ली नगर निगम में बतौर एडिशनल कमिश्नर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एलजी के आदेशों पर दो सब डिविजनल मजिस्ट्रेट के भी ट्रांसफर किए गए हैं।

2017 बैच की आईएएस अधिकारी और एसडीएम (महरौली) सोनालिका जिवानी को राजस्व विभाग में डिप्टी कमिश्नर हेड क्वार्टर नियुक्त किया गया है। वहीं, 2017 बैच की आईएएस अधिकारी और एसडीएम वसंत विहार पाटिल प्रांजल लहेनसिंग को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1