कानपुर में हुई हत्या की जांच शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा करेंगे

यह शीर्षक पढ़कर सभी को आश्चर्य लग रहा होगा कि कहीं कोई शहीद अधिकारी हत्याकांड की जांच कैसे करेगा...

कानपुर में हुई हत्या की जांच शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा करेंगे

यह शीर्षक पढ़कर सभी को आश्चर्य लग रहा होगा कि कहीं कोई शहीद अधिकारी हत्याकांड की जांच कैसे करेगा लेकिन लेकिन यह एफआईआर में दर्ज दर्द हो चुका है और यह उत्तर प्रदेश पुलिस की लापरवाही की एक और बानगी है।

यह भी पढ़ें - राहुल ने वीडियो पोस्ट कर जातिगत भेद की बताई सच्चाई, कहा- हम बदलेंगे, देश बदलेगा

उत्तर प्रदेश की पुलिस आजकल आए दिन गलतियां कर रही हैं कुछ गलतियां ऐसी भी हैं जो क्षम्य नहीं होती, ऐसी ही एक और पुलिस से गलती हुई है जिसमें जनपद बांदा के निवासी और कानपुर के विकरू कांड में शहीद हुए डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा को हत्या के मुकदमे में जांच अधिकारी बनाए गए है ।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : सपा नेता व ग्राम प्रधान समेत 30 लोग जुआं खेलते गिरफ्तार

बताते चलें कि जनपद कानपुर के थाना बिल्हौर अंतर्गत ग्राम दादरपुर कटाहा में रामप्रसाद दिवाकर पुत्र गोधन दिवाकर की हत्या 3 अक्टूबर की रात्रि में खेत की रखवाली करते समय हो गई थी। जिसके संबंध में थाना बिल्हौर जनपद कानपुर नगर में मुकदमा अपराध संख्या 390 / 20 धारा 302/3  पंजीकृत है  इस मामले की अभी तक जांच पूरी नहीं हुई मृतक के पुत्र पुत्र विक्रम सिंह ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी भेजा है। जिसमें कार्रवाई न होने की बात कही है।

यह भी पढ़ें - हाथरस कांड : सिलसिलेवार घटनाक्रम, जो आपने अभी तक नहीं पढ़ा होगा

जब इस मामले की छानबीन की गई तो पता चला कि इसमें जांच अधिकारी शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा को जांच अधिकारी बनाया गया है। इसके बाद यह जानकारी होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। लापरवाही कैसे और किससे हुई है इसकी जांच शुरू हो गई है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0