अमावस्या पर खजुराहो के प्रसिद्ध चंदेलकालीन मतंगेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ी

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण लगी पाबंदियों से मिली छूट के बाद पड़ी पहली अमावस्या पर पर्यटन नगरी खजुराहो के प्रसिद्ध चंदेलकालीन..

अमावस्या पर खजुराहो के प्रसिद्ध चंदेलकालीन मतंगेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ी
खजुराहो के प्रसिद्ध चंदेलकालीन मतंगेश्वर मंदिर

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण लगी पाबंदियों से मिली छूट के बाद पड़ी पहली अमावस्या पर पर्यटन नगरी खजुराहो के प्रसिद्ध चंदेलकालीन मतंगेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ी।

यह भी पढ़ें - छतरपुर : पुलिस ने बाबुल बनकर निर्धन बेटी का विवाह कराया, पूरा गांव बना घराती

भोलेनाथ के दर्शनार्थ सुबह से बड़ी संख्या में दूर-दराज से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया, जो दोपहर बाद तक चलता रहा। यहां आने वाले शिवभक्तों ने शिवसागर तालाब में स्नान करके मतंगेश्वर महादेव को जल चढ़ाया। हालांकि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। श्रद्धालु बगैर मास्क लगाए ही भीड़-भाड़ बनाये रहे।

इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अमला कहीं भी नजर नहीं आया। गौरतलब है कि इस वर्ष आषाढ़ मास की अमावस्या पर शिवभक्तों के लिए मंदिर के द्वार खुले रहे जबकि बीते ज्येष्ठ माह की अमावस्या के मौके पर पाबंदियों के कारण भक्तों के लिए मंदिर के दरवाजे बंद थे।

उल्लेखनीय है कि खजुराहो में प्रतिमाह अमावस्या पर मतंगेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है, साथ ही मेला भी लगता है जिसे पुलिस और प्रशासन नियंत्रित करता है।

यह भी पढ़ें - छतरपुर : देशी कटटा लहराकर डांस करता युवक गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1