श्रीराम मंदिर : प्राण प्रतिष्ठा से पहले बन जायेगा परकोटे का द्वार, ट्रस्ट ने जारी की ताजा तस्वीरें

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोमवार को मंदिर निर्माण में आज की ताजा तस्वीरें...

श्रीराम मंदिर : प्राण प्रतिष्ठा से पहले बन जायेगा परकोटे का द्वार, ट्रस्ट ने जारी की ताजा तस्वीरें

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोमवार को मंदिर निर्माण में आज की ताजा तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी किया है। जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर के भूतल और प्रथम तल का निर्माण प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरा हो जाएगा। भव्य मंदिर में प्रवेश के लिए परकोटे के द्वार को भी तेज गति से तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : अस्तित्व को मां रूप में देखना आनंददायी

अयोध्या और काशी के वेद विद्वान के द्वारा 16 से 22 जनवरी तक अनुष्ठान किया जाएगा। भूतल का काम स्ट्रक्चर की दृष्टि से पूर्ण हो गया है। प्रथम तल का भी काम करीब 80 फीसदी पूर्ण हो गया है। उम्मीद है कि15 नवंबर तक प्रथम तल का काम पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही परकोटे का कार्य भी किया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा से पहले परकोटे के द्वार को तैयार कर लेंगे।

यह भी पढ़े : एशियाई खेल : देश की खेल राजधानी बनने की तैयारी में यूपी

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सहयोगी गोपाल जी राव ने बताया कि 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान किया जाना प्रस्तावित है। तीन फिट ऊंचा, आठ फीट लम्बा और चार फीट चौड़ा सिंघासन होगा। राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान के विराजमान कराए जाने के लिए संगमरमर की शिला का सिंघासन राजस्थान में तैयार हो रहा है। जो दिसम्बर तक बन जाएगा। गोपाल जी राव ने बताया कि गर्भगृह में रखा जाने वाला सिंघासन तीन फीट ऊंचा, आठ फीट लंबा और चार फीट चौड़ा होगा। जिस पर सोने का पत्तल लगाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : योगी सरकार पांच एक्सप्रेस-वे किनारे बसाएगी 32 औद्योगिक शहर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0