श्री रामधुन से गूंजा परिक्रमा मार्ग

धर्मनगरी प्रभु श्री राम की धुन से राममय हो गई। चित्रकूट की पावन धारा जय श्रीराम की धुन से धारा का कण कण..

श्री रामधुन से गूंजा परिक्रमा मार्ग

चित्रकूट। धर्मनगरी प्रभु श्री राम की धुन से राममय हो गई। चित्रकूट की पावन धारा जय श्रीराम की धुन से धारा का कण कण राममय हुआ। हर पूर्णिमा की तरह इस बार भी सैकड़ों संतों, राम भक्तों के साथ शनिवार को बट पूर्णिमा के दिन बट वृक्ष रुपी स्वामी रामानंद रामभद्राचार्य महाराज की इच्छा से उनके उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने पूर्णिमा में भगवान कामता नाथ की परिक्रमा राम धुन से सैकड़ों भक्तो के साथ की।

यह भी पढ़ें - अब बुलडोजर के निशाने पर बुंदेलखंड के माफिया

जिनके हाथ में भगवा पताका लहराते हुए चित्रकूट के संत महंतो सैकड़ों भक्तों के साथ मिलकर जय श्रीराम के उदघोष के साथ जगद्गुरू महाराज के उतराधिकारी अचार्य रामचन्द्र दास के साथ श्याम दास महराज महंत बड़ा अखाड़ा खोही, सीता शरण महराज जानकी महल जनकीकुंड, दीनदयाल दास महंत निर्मोही अखाड़ा राम घाट, गोपाल दास महराज परिक्रमा, बाबा हरिदास, मुन्ना शास्त्री, मदन दास महराज, डा विवके उपाध्याय, सुमन, चन्द्रकमल त्रिपाठी, प्रमोद द्विवेदी, चन्द्रेश पाण्डेय आदि सैकड़ों भक्तों ने राम नाम के संकीर्तन से परिक्रमा पूर्ण कर तुलसीपीठ अमोदवन पहुंच कर बाल भोग कराया।

अचार्य रामचंद्र दास ने जगद्गुरू महाराज की प्रेरणा से पूर्णिमा में परिक्रमा करने और रामनाम जप साधना पर वक्तव्य दिया। उन्होंने बताया कि जगद्गुरू महराज के 75वंे जन्म महोत्सव को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें अयोध्या में 1008 कुण्डीय हनुमत महायज्ञ जो 12 से 20 जनवरी 2024 का अयोजन होना है। 

यह भी पढ़ें -   डायमंड नगरी पन्ना का 18 माह में बनकर तैयार हो जाएगा भव्य रेलवे स्टेशन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0