बेटियों के सम्मान को ठेस पहुंचाना गायक को पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा महिलाओं व बेटियों को सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबी बनाने के लिए जहां तरह-तरह के प्रयास किया जा रहा है..

बेटियों के सम्मान को ठेस पहुंचाना गायक को पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज
पोस्टर : यू ट्यूब

गोंडा,

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा महिलाओं व बेटियों को सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबी बनाने के लिए जहां तरह-तरह के प्रयास किया जा रहा है। वहीं एक भोजपुरी गायक ने अश्लील गाने गाकर जनपद के बहू बेटियों के सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है। अभद्र गाने को लेकर समाजसेवियों द्वारा सोशल मीडिया पर हो रहे विरोध के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए गायक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - धर्मांतरण मामलाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

बताते चलें कि अभी हाल में भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव की गीत चाची की बाची और नीलकमल के किसी लड़की के नाम पर अश्लीलता परोसने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि जिले में ओछे गायक राज यादव ने अपने द्वारा लौंडिया गोण्डा से लाएंगे गीत गाकर जनपद की महिलाओं, बेटियों के सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है। ऐसे में लोगों द्वारा इस गीत का पुरजोर विरोध किया जा रहा हैं। 

मशहूर समाजसेवी व महिलाओं के सम्मान लिए समर्पित अधिवक्ता रुचि मोदी ने इस अश्लील गीत का विरोध करते हुए सीएम व डीजीपी को ट्वीट करते हुए सख्त कार्यवाही की मांग की है।

you tube channele mishan films production, bhojpuri song

सामाजिक कार्यकर्ता विनोद तिवारी ने कहा कि बेटियों को सोशल मीडिया पर इस तरह बदनाम करना किसी भी गायक को शोभा नहीं देता है। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह जिलाधिकारी व डीआईजी को ट्वीट करते हुए कार्यवाही की मांग की है। इस गाने को लेकर समाज के प्रति जागरूक लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। लोग लगातार ट्विटर पर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि जिस ऋषियों की तपो भूमि पर सीता व सावित्री जैसे नारियों की पूजा होती है। उसी भूमि पर नारियों का सम्मान गिराने वाले इस बेलगाम ओछे गायक पर प्रभावी कार्यवाही होनी चाहिए। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने मामले की जांच सीओ सदर को सौंपी है।

यह भी पढ़ें - गंगनहर में डूब रहे व्यक्ति कीे जान बचाने वाले दरोगा को 50 हजार का पुरस्कार

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने सोमवार को बताया अधिवक्ता रुचि मोदी द्वारा नगर कोतवाली को सूचना दी गई कि शहर में कुछ लोगों द्वारा गोंडा की महिलाओं व बेटियों पर अश्लील गाने बजाए जा रहे हैं। इस सूचना पर म्यूजिक कंपनी सहित चार लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। अन्य वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त थानों को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह के अश्लील गाने बजाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड के 10वीं व 12वीं परीक्षा परिणाम का फॉर्मूला तय, शीघ्र जारी होंगे रिजल्ट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0