बागेश्वर धाम में अबतक मिली 21 लाशें, उठने लगे हैं सवाल

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम आए दिन चर्चा में रहता है। हाल ही में बागेश्वर धाम से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बताया जा...

बागेश्वर धाम में अबतक मिली 21 लाशें, उठने लगे हैं सवाल

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम आए दिन चर्चा में रहता है। हाल ही में बागेश्वर धाम से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि 1 महीने में यहां से चौथी लाश बरामद की गई है। दरअसल आज बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने आए एक शख्स की बायपास मार्ग पर लाश मिली। जैसे ही लाश की सुचना पुलिस को मिली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचीं और शव बरामद किया।

यह भी पढ़ें - पुलिस के सामने बोला चोर, ‘बहुत मालदार जिला है झांसी’ पुलिस हुई हैरान


एक महीने में चौथा शव मिलने से पुलिस में भी खलबली मची हुई है। बागेश्‍वर धाम आने वाले श्रद्धालुओं की चिंताएं बढ़नी भी स्‍वाभाविक है। इस मामले को लेकर जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा बताया गया है कि शख्स दर्शन पूजन करने के लिए बागेश्वर धाम आया था। शख्स की लाश पर एक भी वस्त्र नहीं था। जिस शख्‍स का शव मिला है वह मूल रूप से मध्‍य प्रदेश के सागर जिले का रहने वाला है। बाली पिता मंगन पटेल उम्र 54 वर्ष की लाश बागेश्वर धाम वाई पास रोड़ में रात्रि को मिली। बाली पटेल 1 जून को वार्ड न छः रजाखेड़ी सागर से साइकिल से चलकर बागेश्वर धाम में दर्शन एवं काम की तलाश में आया था।

बाली ने 19 तारीख को अपनी बहन से फोन पर बात भी की थी बाली चाट का कारीगर था। अचानक 20 जून को रात्रि में बागेश्वर धाम बाई पास मार्ग पर अज्ञात लाश मिलने की सूचना मिली। 100 डायल एवं बमीठा पुलिस ने मौके पर पहुचकर लाश का मौका पंचनामा भरकर लाश को पी एम के लिए राजनगर स्वास्थ्य केन्द्र भेजा। बागेश्वर धाम से अभी तक करीब 21 लोग लापता हुए हैं जिनमें कुछ दस्तयाब हो गए हैं जो बचे हैं वह लापता है।

यह भी पढ़ें- इस मांग को लेकर महिलाओं ने डण्डा लेकर शुरू किया सत्याग्रह

11 जून को भी बागेश्वर धाम के पास गांव में दिल्ली से आए शख्स का शव मिला था। इस तरह शव मिलने की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही हैं। बागेश्वर धाम ऐसा स्थान है जहां देशभर से दूरदराज और देश-विदेश से लोग/श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। इस तरह की घटनाओं को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। बागेश्वर धाम आने और रहने वाले हर व्यक्ति की जानकारी किसी को नहीं होती। इस वजह से ऐसी लाशों की शिनाख्त भी नहीं हो पाती। जब से धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो वायरल हुए हैं, तब से देश ही नहीं विदेश से भी यहां भक्त आ रहे हैं और बालाजी के दर्शन कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें - यूपी में इस समस्या को लेकर आप ने किया प्रदर्शन, मौतों को बताया हत्या

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0