कोरोना के जानलेवा संक्रमण से अब तक देश में  इतने डॉक्‍टर्स गंवा चुके हैं अपनी जान

कोरोना वायरस से अब तक जानलेवा संक्रमण की चपेट में आकर हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है, वही भारतीय चिकित्सक संघ..

कोरोना के जानलेवा संक्रमण से अब तक देश में  इतने डॉक्‍टर्स गंवा चुके हैं अपनी जान
डॉक्टर्स : फाइल फोटो

कोरोना वायरस से अब तक जानलेवा संक्रमण की चपेट में आकर हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वही भारतीय चिकित्सक संघ (आइएमए) ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर में संक्रमण से 270 और पहली लहर में 748 डॉक्‍टर्स की मौत हुई है इस तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर देश में अबतक 1018 डॉक्‍टर्स अपनी जान गंवा चुके हैं  इस सूची में आइएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल का नाम भी शामिल है, जिनकी संक्रमण से सोमवार को मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया को तेज करने का लिया अहम फैसला

कोरोना संक्रमण से हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स हर दिन जंग लड़ रहे हैं। इस दौरान कोरोना वायरस में हो रहे बदलावों की चुनौतियों का भी सामना इन्‍हें करना पड़ रहा है। आंकड़ों के मुताबिक, सबसे अधिक 78 डॉक्‍टर्स की मौत बिहार में हुई है। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 37, दिल्ली में 29 और आंध्र प्रदेश में 22 डॉक्‍टरों की मौत हुई।

आइएमए कोविड-19 पंजीकरण के अनुसार, वैश्विक महामारी की पहली लहर में 748 डॉक्‍टरों की मौत संक्रमण से हुई थी। इस तरह अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर अब तक 1018 डॉक्‍टरों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें - 18 वर्ष से अधिक आयु के टीकाकरण से युवाओं में दिखा उत्साह

आइएमए के अध्यक्ष डॉ. जेए जयालाल ने कहा, पिछले साल, भारत में कोविड-19 से 748 चिकित्सकों की मौत हुई थी और मौजूदा लहर में इतनी कम अवधि में हमने 270 चिकित्सक खो दिए हैं। वैश्विक महामारी की दूसरी लहर सभी के लिए बेहद घातक साबित हो रही है, खासकर स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए, जो अग्रिम मोर्चे पर तैनात हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी समेत बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में तूफान ताऊते का दिखा असर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0