इंटरनेट पर धूम मचा रहे मुख्यमंत्री योगी पर बने गाने

उत्तर प्रदेश में चुनावी संग्राम अभी अगले साल होना है पर, यू-ट्यूब ने सावन में ही शंखनाद कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभी..

इंटरनेट पर धूम मचा रहे मुख्यमंत्री योगी पर बने गाने
धूम मचा रहे मुख्यमंत्री योगी पर बने गाने..

  • दर्जनों भोजपुरी गाने व काव्यात्मक ध्वनियां यू-ट्यूब पर सावन में हुईं लांच
  • योगी सरकार की उपलब्धियों पर बने वीडियो हो रहे लोकप्रिय

उत्तर प्रदेश में चुनावी संग्राम अभी अगले साल होना है पर, यू-ट्यूब ने सावन में ही शंखनाद कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभी से ही दर्जनों हिन्दी, बुंदेलखंडी, भोजपुरी गीत, अवधी रागिनी, रैप गाने, काव्यात्मक ध्वनियां लांच कर दिये गये हैं। आल्हा शैली के कवि व गीतकार योगी के समर्थन में आगे आ रहे हैं।

इन गानों में कहीं पारम्परिक लोक धुनों के माध्यम से योगी की साफ-सुथरी और निडर शासक की छवि उकेरी गई है, तो किसी गीत को मार्डर्न लुक देते हुए उन्हें युवाओं के चहेते नेता के रूप में चरितार्थ किया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद पहली बार योगी पर इतनी अधिक संख्या में यू-ट्यूब पर गीतों को लांच किया जा रहा है। सीएम योगी को चाहने वाले इन गानों को रिंगटोन और कॉलरट्यून में भी यूज करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें - योगी फिर सोशल मीडिया में टॉप पर नजर आए

  • ‘योगी बाबा बड़े लड़ईया’ और ‘योगी जैसा यूपी में शेर ना कोई’ जैसे गानों ने मचाई धूम

मुख्यमंत्री योगी को बेबाक छवि वाला राजनेता दर्शाने वाले संगीत ‘योगी बाबा बड़े लड़ईया’ और ‘योगी जैसा यूपी में शेर ना कोई’ लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि कई कवियों, गीतकारों और संगीतकारों ने योगी की निष्पक्ष, निडर, बेबाक, संवेदनशील, सेवाभाव वाली छवि को अपनी रचनाओं में शामिल किया हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि ट्विटर, यू-ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर योगी की छवि का बखान करते गीत-संगीत और वीडियो छाए हुए हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे इन गीतों की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग बड़ी संख्या में इनको लाइक और शेयर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी के संबल से दिव्यांग दिनेश के सपनों को लगे पंख

  • ‘जब से योगी जी बने सीएम अपना यूपी है नम्बर वन’ 

रैप गाने में युवाओं ने अपनी खूबसूरत अदाकारी और स्टंट्स के साथ सीएम योगी के बड़े फैसलों का गुणगान किया है। प्रदेश में बिछाए गए मार्गों के जाल, शौचालयों का निर्माण, बांटे गये गैस कनेक्शन के साथ अपराधों पर लगाई गई लगाम आदि को अपने बोलों में शामिल किया है।

गाने के बीच-बीच में बच्चों को भी भारतीय तिरंगे के साथ डांस करते दिखाया गया है। सीएम योगी की सशक्त छवि को प्रदर्शित करता रैप म्यूजिक युवाओं को खासा लोकप्रिय हो रहा है।

यह भी पढ़ें - तहसील व थाना दिवस पर आने वाली शिकायतों पर नजर रखेगा मुख्यमंत्री कार्यालय

  • ‘देशभक्ति की कोख से जन्में ये मुंहबोले भाई हैं’, 

इस काव्यात्मक रचना में कवियित्री अनामिका अम्बर ने अपने भावों और भंगिमाओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से देश के विकास में किये गये कार्यों को शामिल किया है। 2017 में यूपी में भाजपा को मिली जीत के साथ अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के शिलान्यास समेत कई अन्य मुद्दों को शामिल किया है।

प्रवक्ता का कहना है कि ‘देशभक्ति की कोख से जन्मे ये मुंहबोले भाई हैं, योगी जी तो साक्षात मोदी जी की परछाई हैं’ पंक्ति रचना में भावुक कर जाती है और श्रोता इसे पूरा सुने बिना नहीं रह पाता है।

यह भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चौथा पदक देश के नाम किया

  • ‘डब्ल्यूएचओ संस्था ने योगी जी को फस्ट बनाया है’

इस भोजपुरी गाने के बैकग्राउंड में योगी सरकार की गुंडाराज समाप्त करने की आक्रामक शैली के चित्रों से सजाया है। अपराधियों की गिरफ्तारी उनके अवैध मकानों पर चले बुलडोजर के फोटोज लगाए हैं। इसके अलावा कोरोना की उपलब्धियों का चित्रण भी किया गया है।

जैसे टीकाकरण, अस्पतालों का निर्माण, गांव-गांव दवाईयों का वितरण और महिला सशक्तिकरण के लिये किये गये कार्यों को दर्शाया है। यह गाना भी सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

यह भी पढ़ें - उप्र : चार जिलों में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने पर अपराधों में आई कमी

  • ‘योगी जी के डंडे से वो सबके सब ही डरते हैं’

फेसबुक पेज पर शेयर हो रहा ‘यूपी की गद्दी पर योगी फिर से बहुत जरूरी हैं’ गीत जनता के बीच पसंदीदा बना हुआ है। देश के विभिन्न जिलों में मंचों पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषणों उनकी शैलियों को प्रदर्शित करने के साथ गीत में यूपी में प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई विकास की योजनाओं को दर्शाया गया है।

कोरोना काल में सरकार को मिली सफलताओं को भी बड़े ही सलीके से प्रदर्शित किया गया है। गीत में शब्दों का चयन और लय व संगीत भी इसको सबसे अलग कर देती है।

यह भी पढ़ें - कानपुर से खजुराहो रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन का संचालन अगले माह

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1