जल्द ही शहर का महाराणा प्रताप चौक नए रूप में नजर आएगा, हटाया गया अतिक्रमण

बांदा शहर के पॉश इलाके में स्थित महाराणा प्रताप चौक का तेजी से सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। जल्दी ही यह चौराहा...

जल्द ही शहर का महाराणा प्रताप चौक नए रूप में नजर आएगा, हटाया गया अतिक्रमण

बांदा शहर के पॉश इलाके में स्थित महाराणा प्रताप चौक का तेजी से सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। जल्दी ही यह चौराहा नए रूप में नजर आएगा। लाइटों से जगमग चौराहे पर लगाए जाने वाले पत्थर अलग आभा बिखरेंगे। चौराहे के विकास को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को पूरा प्रशासन सक्रिय नजर आया। इस दौरान चौराहे के आसपास का अतिक्रमण भी हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर के रक्षा उत्पाद इकाइयों में काम करने से युवाओं को पहले ट्रेनिंग दी जायेंगी, यहां बनेगा ट्रेनिंग सेंटर

8 महीने पहले इस चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा एक शराबी ट्रक चालक की लापरवाही से टूट गई थी। इसके बाद इसके पुनरुद्धार के लिए क्षत्रिय महासभा ने प्रशासन से मांग की थी। तब प्रशासन ने महाराणा प्रताप चौक को मॉडल चौराहा के रूप में विकसित करने के लिए मुहिम शुरू की और यह काम बांदा विकास प्राधिकरण को सौंपा गया। चौराहे के विकास के लिए 21 लाख रुपए स्वीकृत किए गए। 

यह भी पढ़ें - पैसेंजर ट्रेन का पहिया जमीन में धंसा, कानपुर-फर्रुखाबाद रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद

बारिश के पहले से ही चौराहे का अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की गई थी। इस दौरान महाराणा प्रताप चौराहे से पुलिस लाइन तिराहे तक सड़क को चौड़ा किया गया। इसी तरह महाराणा प्रताप चौक से कालू कुंआ चौराहे तक भी सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। साथ ही महाराणा प्रताप चौराहे को चौड़ा करने के उद्देश्य से पहले बिजली के खंभे और कई पेड़ हटाए गए। इसके बाद भी जो अतिक्रमण बचा था। उसे भी आज प्रशासन द्वारा साफ कर दिया गया। जिससे उम्मीद है कि जल्दी ही यह चौराहा नए रूप में नजर आएगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बगल से इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए जमीन अधिग्रहित हुई तो किसान भूमिहीन हो जाएंगे, किसानों ने किया एतराज

इस बीच मण्डलायुक्त, चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आर.पी.सिंह एवं जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल ने आज महाराणा प्रताप चौराहे के सौन्दर्यीकरण एवं निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने महाराणा प्रताप चौराहे के सौन्दर्यीकरण एवं निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी आवश्यक कार्यों को अतिशीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने चौराहे पर सड़क कोे चौड़ा करते हुए समुचित लाइट आदि की व्यवस्था भी कराये जाने के निर्देश दिये है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0