जल्द होगा बांदा नगर के चैराहों व आविकसित पार्को का सौन्दर्यीकरण

बांदा नगर के अविकसित व लावारिस पड़े पार्को चैराहों का अतिक्रमण हटाया जाएगा तथा इनका सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा..

जल्द होगा बांदा नगर के चैराहों व आविकसित पार्को का सौन्दर्यीकरण
सदर विधायक प्रकाश द्बिवेदी

बांदा नगर के अविकसित व लावारिस पड़े पार्को चैराहों का अतिक्रमण हटाया जाएगा तथा इनका सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा। जिसकी शुरुआत महाराणा प्रताप चैराहे से की जाएगी।

इस बारे में सदर विधायक प्रकाश द्बिवेदी के प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि आयुक्त को बांदा विकास प्राधिकरण के माध्यम से इन उपेक्षित पार्को के सौन्दर्यीकरण तथा जर्जर पडे मुख्य चैराहों को चिन्हित कर इनके जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्रीयकरण के लिए निर्देशित किया गया था।  विधायक के प्रस्ताव के सापेक्ष आयुक्त द्वारा अवस्थापना निधि से विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इन विभिन्न पार्को एवं मुख्य चैराहों के सौन्दर्यीकरण के कार्यो को अपनी कार्ययोजना में शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें - विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, कहा-पंचायत चुनाव स्थगित कराएं

प्रथम चरण में चार चैराहों पदमाकर चैराहा, बाबूलाल चैराहा, महाराणा प्रताप चैराहा तथा कालू कुआं चैराहा व चार पार्को आवास विकास ए ब्लाक का पार्क, आवास विकास ए ब्लाक कुलदीप शुक्ला  के बगल वाला पार्क, इन्दिरा नगर स्थित इन्दिरा पार्क तथा इन्दिरा नगर में पानी की टंकी के बगल वाले पार्क का सौन्दर्यीकरण अपनी कार्ययोजना में विकास प्राधिकरण ने शामिल किया है।

इस बारे में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि इन पार्को का सौन्दर्यीकरण जहाॅ पर्यावरण व स्वास्थ्य के लिये लाभकर होगा वहीं इससे अतिक्रमण व गन्दगी आदि की समस्या से भी निजात मिल सकेगी एवं इसी प्रकार विभिन्न मुख्य चैराहों के सुन्दरीकरण से नगर को एक नई तस्वीर मिलेगी।

उधर बांदा विकास प्राधिकरण द्वारा जानकारी दी गयी है कि महाराणा प्रताप चैराहे का टेण्डर प्रक्रिया उनके द्वारा पूर्ण कर ली गयी है एवं शीघ्र ही इस चैराहे का कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा तथा शेष चैराहों एवं पार्को की टेण्डर प्रक्रिया 15 दिवस के अन्दर पूर्ण कर ली जायेगी।

यह भी पढ़ें - उप्र बोर्ड 10वीं व 12वीं का जुलाई में घोषित होगा परिणाम, उपमुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1