चित्रकूट में पर्यटन दिवस पर विशेष : तालाबों का करायें सुंदरीकरण

पर्यटन दिवस पर बुन्देली सेना ने कर्वी नगर और आसपास के पांच तालाबों के सुंदरीकरण कराये जाने की मांग की है..

चित्रकूट में पर्यटन दिवस पर विशेष : तालाबों का करायें सुंदरीकरण
चित्रकूट : तालाबों का करायें सुंदरीकरण

पर्यटन दिवस पर बुन्देली सेना ने कर्वी नगर और आसपास के पांच तालाबों के सुंदरीकरण कराये जाने की मांग की है। ये तालाब पर्यटन के बड़े केन्द्र बन सकते हैं, लेकिन न तो पर्यटन विभाग ध्यान दे रहा है और न ग्राम पंचायतों को तालाबों के सुंदरीकरण में रुचि है।

सोमवार को पर्यटन दिवस पर बुन्देली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि कोठी तालाब और गोल तालाब तो पेशवा कालीन विरासत हैं। इन विरासतों में सुंदरीकरण करके नगर के बीच में पर्यटन स्थल विकसित हो सकता है। इन तालाबों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व पर्यटन दिवस पर टूरिज्म कार्निवाल का किया शुभांरभ

सीतापुर रोड किनारे रानीपुरभट्ट तालाब वर्ष भर लबालब रहता है। इस तालाब का सुंदरीकरण करके तीर्थयात्रियों के लिए सुखद माहौल बनाया जा सकता है। सूरजकुण्ड रोड में दुर्गादास तालाब तो बड़ी झील की भांति है। इसमें अकेले एक बड़ा पर्यटन हब बनने की संभावना है। कलेक्ट्रेट के आगे राणन ताला तो कमल पुष्पों से भरा है। सड़क किनारे स्थित यह तालाब बड़ा ही रमणीक स्थल है।

कर्वी नगर और आसपास स्थित यह पांच तालाब पर्यटन का हब बनने की संभावना रखते हैं, लेकिन न तो पर्यटन विभाग ने इनको लेकर कभी कोई कार्य योजना बनाई। न ही संबंधित ग्राम पंचायतों ने ध्यान दिया। बुन्देली सेना ने जिलाधिकारी से मांग की है कि इन तालाबों का सुंदरीकरण कराया जाये।

यह भी पढ़ें - पं0 दीनदयाल के अंत्योदय का सपना साकार कर रहे मोदी-योगी : आर के सिंह पटेल

यह भी पढ़ें - सांसद आरके सिंह पटेल दर्जनभर भाजपा नेताओं के साथ बरदहा नदी की बाढ़ में फंसे

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1