मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची, यात्रियों में दिखा उत्साह

मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन पहली बार बांदा पहुंची तो यात्रियों में उत्साह दिखाई पड़ा। यह ट्रेन 7 मार्च से 22 अप्रैल तक..

मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची, यात्रियों में दिखा उत्साह

मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन पहली बार बांदा पहुंची तो यात्रियों में उत्साह दिखाई पड़ा। यह ट्रेन 7 मार्च से 22 अप्रैल तक सप्ताह में तीन दिन चलेगी। कुल 11 फेरे होंगे और चित्रकूट धाम मंडल के चारों स्टेशनों सहित यूपी एमपी में स्थित बुंदेलखंड के करीब एक दर्जन स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

जिससे स्टेशनों के यात्रियों को मुंबई का सफर करने में आसानी होगी। होली स्पेशल ट्रेन 7 मार्च (सोमवार) को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 2.15 बजे चली मंगलवार बांदा से होते हुए प्रयागराज रवाना हुई। यह तीसरे दिन कल बुधवार को 1.45 बजे बलिया पहुंचेगी। उधर, बलिया से 9 मार्च को 3.15 बजे चलकर यह स्पेशल ट्रेन तीसरे दिन 3.35 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें - रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : अब महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी

इस ट्रेन के स्टापेज/रूट में कल्याण, नासिक, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगझ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो सहित चित्रकूट धाम मंडल के महोबा, बांदा, कर्वी और मानिकपुर तथा प्रयागराज, ज्ञानपुर, वाराणसी, औरिहार, मऊ और रसरा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन में एक एसी दो टियर, छह एसी तीन टियर, 11 स्लीपर, 5 सामान्य बोगी द्वितीय श्रेणी की होंगी। 

स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि यह ट्रेन 23 कोच की होगी। पहले दिन हालांकि ट्रेन में यात्रियों की संख्या बहुत कम रही बांदा स्टेशन से भी बहुत कम तादाद में यात्री चढ़े व उतरे। इस बारे में कहा जाता है कि प्रचार प्रसार न होने के कारण लोगों को नई ट्रेन चलने के बारे में जानकारी नहीं थी। जिससे यात्रियों को इस ट्रेन के बारे में पता नहीं चल पाया लेकिन अब ट्रेन चलने से यात्रियों की तादाद बढ़ेगी

यह भी पढ़ें - खजुराहो उदयपुर इंटरसिटी का 32 वां ठहराव इस रेलवे स्टेशन में होगा

यह भी पढ़ें - मुंबई का सफर करने वाले बुंदेलियों को एक और ट्रेन की सौगात

What's Your Reaction?

like
8
dislike
4
love
8
funny
0
angry
3
sad
5
wow
2