यात्रियों की मांग पर इसी महीने से रेलवे स्टेशन बबीना, धौर्रा, जाखलौन पर होंगे ट्रेनों के ठहराव

कोरोना काल में लोगों के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए सम्पूर्ण भारतवर्ष ट्रेनों के संचालन को कम कर दिया गया था..

यात्रियों की मांग पर इसी महीने से रेलवे स्टेशन बबीना, धौर्रा, जाखलौन पर होंगे ट्रेनों के ठहराव

झांसी,

  • रंग लाया सांसद का प्रयास

कोरोना काल में लोगों के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए सम्पूर्ण भारतवर्ष ट्रेनों के संचालन को कम कर दिया गया था। जिसका प्रभाव संसदीय क्षेत्र झांसी-ललितपुर में भी देखने को मिला और रेलवे के विभिन्न रूटों पर मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव कम कर दिये गये। कालान्तर में स्थिति का मूल्यांकन करते हुए झांसी-ललितपुर के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व क्षेत्रवासियों द्वारा विभिन्न अवसरों पर रेल मंत्री व सांसद अनुराग शर्मा के समक्ष कोरोना काल में बंद दिए गए एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की बहाली की मांग की जाती रही है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : झांसी मण्डल में चलने वाली ये ट्रेनें आज रहेंगी रद्द

इस मांग को लेकर झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा द्वारा निरन्तर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव एवं रेलवे बोर्ड के सम्बन्धित अधिकारियों से पत्राचार कर आग्रह किया गया। जिस पर रेलवे बोर्ड द्वारा विचार करते हुए रेलवे स्टेशन बबीना पर गाड़ी संख्या 18237/18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस एवं गाड़ी संख्या 22537/22538 कुशीनगर एक्सप्रेस का एवं रेलवे स्टेशन जाखलौन पर गाड़ी संख्या 11077/11078 झेलम एक्सप्रेस का तथा रेलवे स्टेशन धौर्रा पर गाड़ी संख्या 11057/11058 अमृतसर-दादर एक्सप्रेस का ठहराव 5 अगस्त से प्रारम्भ किया जायेगा।

सांसद ने बताया कि शेष अन्य ट्रेनों के बारे में वस्तुस्थिति का मूल्यांकन करते हुए ठहराव देने के लिए आश्वस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की सुविधाओं के लिए वह हमेशा प्रयत्नशील रहते हैं। सांसद ने उपरोक्त ट्रेनों के संचालन पुनः सुचारु करने के लिए रेलमंत्री तथा रेलवे बोर्ड का आभार जताया है। बताते चलें कि झांसी ललितपुर क्षेत्र की जनता, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व अन्य सामाजिक संस्थाओं ने सांसद से उपरोक्त ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी। इन गाड़ियों के ठहराव होने से बबीना, धौर्रा, जाखलौन सहित दैनिक रेल यात्रियों व संसदीय क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। पिछले काफी समय से लोगों द्वारा ट्रेनों के ठहराव की मांग की जा रही थी, अब क्षेत्रवासियों उपरोक्त ट्रेनों के ठहराव बहुत लाभ मिलेगा।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - झाँसी : आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया के चक्कर में फंसे पूर्व सपा विधायक पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें - अब रेल इंजन होंगे स्मार्ट, इस तकनीक से लाल सिग्नल के दायरे में आते ही ट्रेन में लगेगा आटोमैटिक ब्रेक

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2