हमीरपुर : आवारा कुत्ते हुए आदमखोर, एक सप्ताह में 16 बकरियाें को बनाया निवाला

ग्राम इगोहटा में आवारा कुत्तों द्वारा एक सप्ताह के अंदर 08 लोगों की 16 बकरियों का शिकार किए जाने से बकरी पालने वाले परेशान हैं..

हमीरपुर : आवारा कुत्ते हुए आदमखोर, एक सप्ताह में 16 बकरियाें को बनाया निवाला
फाइल फोटो

ग्राम इगोहटा में आवारा कुत्तों द्वारा एक सप्ताह के अंदर 08 लोगों की 16 बकरियों का शिकार किए जाने से बकरी पालने वाले परेशान हैं। चरवाहे आदमखोर हो चुके आवारा कुत्तों के भय से बकरियों को लेकर खेत खलिहान जाना बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि ग्राम इगोहटा के रेलवे स्टेशन के आसपास चार पांच आवारा कुत्तों का झुंड घूमता रहता है। बकरी लेकर जाने वाले जब किसी पेड़ की छाया में बैठकर बकरियों को चरने के लिए छोड़ देते हैं।

यह भी पढ़ें - यमुना, बेतवा नदियां उफनाने से हमीरपुर शहर के निचले इलाके में बाढ़ का पानी घुसा

तो उन्हें यदि कोई बकरी नजर आ जाती है तो उसे घेर कर शिकार कर लेते हैं और खा जाते हैं। कुत्तों ने नाथूराम कुटार की 02, किशोरी बेलदार की 01, बच्चू कहार की 02 बनवारी प्रजापति की 01,जयराम यादव की 03, श्यामा यादव की 04 मंगी प्रजापति की 01 तथा जयराम प्रजापति की 02 कुल 16 बकरियों को अपना निवाला बना चुके हैं।

इससे आठ बकरी पालकों का करीब एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। पशु पालकों ने बताया कि एक शिकार मिल जाने के बाद कुत्ते शिकार करने आदी हो गये हैं। उन्होंने आदमखोर हो चुके आवारा कुत्तों से पशुओं बचाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : तेज बारिश से मकान गिरा, कई मेवशी की हुई मौत

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1