सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्त हिदायत, कोरोना वारियर्स आश्रितों को तीन दिन सभी भुगतान करें

कोरोना काल में जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स के आश्रितों को तीन दिन में सभी अनुमन्‍य भुगतान किए जाएंगे..

सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्त हिदायत, कोरोना वारियर्स आश्रितों को तीन दिन सभी भुगतान करें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ, 

कोरोना काल में जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स के आश्रितों को तीन दिन में सभी अनुमन्‍य भुगतान किए जाएंगे। सोमवार को अफसरों के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ये निर्देश जारी किए हैं। योगी ने अफसरों को हिदायत दी है कि मृतक आश्रितों के अनुमन्य देय भुगतानों में लेटलतीफी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें - खजुराहो में फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी खुलने से मिलेगी बुन्देली युवाओं के सपनों को उड़ान

सीएम ने मृतक आश्रितों को भुगतान की प्रक्रिया में देरी पर गृह विभाग की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों के साथ सरकार मजबूती से खड़ी है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान फ्रंट लाइन में काम करने वाले जितने भी कर्मचारी हैं। उनके अवशेषों का भुगतान तीन दिन में कर दिया जाए।


 
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंटलाइन पर काम करने वाले कर्मचारियों के सभी अवशेषकों का भुगतान समय पर किया जाए। इस काम को प्राथमिकता के आधार पर सभी विभाग करें। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिन फ्रंटलाइन वर्करों ने अपनी जान गंवाई है। उनके मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया तीन में शुरू कर दी जाए। इसके अलावा उन कर्मचारियों के जो भी अवशेष व मानदेय बकाया हो, उसका भुगतान तीन दिन के भीतर कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें - राहत भरी खबर : यूपी कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1