केसीएनआईटी आईटीआई र्में सम्मानित होने पर विद्यार्थियों के चेहरे

केसीएनआईटी प्राइवेट आईटीआई में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान में अध्ययनरत इलेक्ट्रीशियन ट्रेड से..

केसीएनआईटी आईटीआई र्में सम्मानित होने पर विद्यार्थियों के चेहरे

बांदा,

केसीएनआईटी प्राइवेट आईटीआई में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान में अध्ययनरत इलेक्ट्रीशियन ट्रेड से द्वितीय वर्ष की नेहा सोनी 88.54 प्रतिशत व फिटर ट्रेड से प्रशांत ने 88 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं प्रथम वर्ष से इलेक्ट्रिशियन ट्रेड के अवधेश कुमार 95.5 प्रतिशत व फिटर ट्रेड के साकेत गुप्ता ने 93.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

यह भी पढ़ें - सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, लेटकर की नारेबाजी

ज्ञातव्य हो संस्थान में हिंदी दिवस, इंजिनियर्स-डे एवं विश्वकर्मा पूजा के उपलक्ष पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें श्री एम विश्वेश्वरैया जी पर बनी रंगोली को प्रथम स्थान एवं हिंदी दिवस की थीम पर बनी रंगोली को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। इस अवसर पर केसीएनआईटी संस्थान के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष व अध्यापक उपस्थित रहे। जिसमें डॉ प्रशांत द्विवेदी, हरिओम राठौर, प्रदीप सचान, श्रीमती अपर्णा सिंह, डॉ रामेंद्र गुप्ता आदि प्रमुख थे। केसीएनआईटी प्राइवेट आईटीआई के प्रधानाचार्य समरजीत सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

उन्होंने आईटीआई प्रशिक्षुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें प्रयोगात्मक ज्ञान को आत्मसात करना चाहिए। क्योंकि करके सीखने की लगन ही हमें औरो से अलग बनाती है व अग्रमि पंक्ति में खड़े होने में सहायक होती है।  डॉ प्रशांत द्विवेदी ने कहा कि आईटीआई के बाद विद्यार्थियों को अपना स्वयं का व्यवसाय करना चाहिए। जिससे वह अपने साथ औरों को भी रोजगार उपलब्ध करा सकेंगे। वहीं हरि ओम राठौर ने इलेक्ट्रीशियन एवं फिटर ट्रेड के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा ट्रेडों की अलग-अलग उपयोगिता व महत्व है।  प्रधानाचार्य ने आए हुए सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया एवं धन्यवाद ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री के जीवन आदर्शों पर आधारित सचित्र प्रदर्शनी का सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने किया शुभारम्भ

यह भी पढ़ें - अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुन्देलों ने भरी हुंकार, दी संसद घेराव की चेतावनी

What's Your Reaction?

like
9
dislike
0
love
3
funny
4
angry
0
sad
0
wow
3