राखी मेकिंग कम्पटीशन में छात्र छात्राओं ने दिखाया हुनर

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा में रक्षा बंधन पर्व के उपलक्ष्य में कक्षा 1 से 8वीं के लगभग 500 छात्र/छात्राओं ने राखी मेकिंग कम्पटीशन में प्रतिभाग किया। वहीं दूसरी ओर ...

राखी मेकिंग कम्पटीशन में छात्र छात्राओं ने दिखाया हुनर

 विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, बाँदा में रक्षा बंधन पर्व के उपलक्ष्य में कक्षा 1 से 8वीं के लगभग 500 छात्र/छात्राओं ने राखी मेकिंग कम्पटीशन में प्रतिभाग किया। वहीं दूसरी ओर विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के अग्नि, आकाश, जल, वायु हाउस के छात्र/छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में अग्नि हाउस ने प्रथम, वायु एवं जल हाउस ने संयुक्त रूप से द्वितीय तथा आकाश हाउस तृतीय स्थान पर रहा। 

यह भी पढ़ें-बांदा में बडी दुर्घटनाः कजलियां खोंटने गए 7 बच्चे यमुना नदी में बहे

 रक्षा बंधन के पर्व पर विद्यालय की प्रधानाचार्या ने विद्यालय के छात्र/छात्राओं को रक्षा बंधन पर्व के महत्त्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रक्षा बंधन पर्व आत्मीयता और भाई-बहन के पवित्र रिश्तों को मजबूती प्रदान करने का पर्व है। गुरु-शिष्य परम्परा में गुरु शिष्य को रक्षा सूत्र बांधता है। 

यह भी पढ़ें-बबेरू विधायक और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच नोक झोंक,विधायक ने क्या कहा जानिये

संस्था के निदेशक पूर्णार्शीष रथ ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्र/छात्राओं के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा में निखार आता है। छात्र/छात्राओं को अपनी संस्कृति के बारे में पता चलता है तथा उनके मन में एक-दूसरे के प्रति सम्मान की भावना विकसित होती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0