अचानक एक बडा पेड़ रेलवे लाइन पर गिरा, 2 घंटे तक बाधित रहा ये रेल मार्ग 

दमोह-कटनी रेल मार्ग के सगौनी रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम तेज आंधी तूफान की वजह से एक पेड़ रेलवे लाइन पर गिर गया। जिससे 2 घंटे से अधिक समय तक कटनी बीना रेल मार्ग बाधित ..

अचानक एक बडा पेड़ रेलवे लाइन पर गिरा, 2 घंटे तक बाधित रहा ये रेल मार्ग 

दमोह-कटनी रेल मार्ग के सगौनी रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम तेज आंधी तूफान की वजह से एक पेड़ रेलवे लाइन पर गिर गया। जिससे 2 घंटे से अधिक समय तक कटनी बीना रेल मार्ग बाधित रहा। गनीमत रही कि समय रहते स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों की नजर पेड़ पर पड़ गई थी, जिससे कोई भी ट्रेन या मालगाड़ी पहुंचने के पहले ही अन्य स्टेशनों पर रोक लिया गया था। 

यह भी पढ़े:बारिश-ओलो ने फिर उड़ाई किसानों की नींद, फसलें तबाह

जानकारी के अनुसार दमोह-कटनी रेल रूट पर सगोनी रेलवे स्टेशन पर शाम 5 बजे तेज आंधी की वजह से लाइन के बगल से लगा एक भारी भरकम पेड़ अचानक टूटकर रेलवे हाइटेंशन लाइन को तोड़ते हुए ट्रैक पर जा गिरा। सगौनी स्टेशन के पास की घटना होने की वजह से तत्काल ही इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दी गई। जिसके बाद उन्होंने रेलवे कंट्रोल जबलपुर एवं दमोह स्टेशन पर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। जिसके बाद रेलवे कंट्रोल से सबसे पहले हाइटेंशन लाइन को बंद कराया गया।

यह भी पढ़े:IAS अभिषेक सिंह का इस्‍तीफा मंजूर होते ही.  IAS दुर्गा शक्ति नागपाल चर्चा में

साथ ही इस रूट पर चल रहीं ट्रेनों को दमोह, बांदकपुर सहित अन्य स्टेशनों पर रोका दिया गया। इसके बाद दमोह से टीआरडी एवं इंजीनियरिंग विभाग की टीम टावर वेगन को लेकर मौके पर पहुंची। जहां पर काफी मशक्कत के बाद रेलवे लाइन से पेड़ को हटाया गया। कई मजदूरों के द्वारा पेड़ को काटकर हटाने का प्रयास भी किया गया। इसके बाद हाइटेंशन लाइन को दुरुस्त किया गया। रात करीब 8 बजकर 15 मिनट पर इस रूट पर आवागमन सुचारू कर दिया गया। दमोह स्टेशन प्रबंधक मुकेश जैन ने बताया कि तेज आंधी की वजह से ट्रैक पर पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हुआ था। जिसे हटाने के बाद 8 बजे से आवागमन शुरू हुआ।

यह भी पढ़े:चलती ट्रेन से टीटीई ने महिला को धक्का दे दिया, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी महिला

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1