अलौकिक विवाह : शिवलिंग के साथ गोल्डी ने लिए सात फेरे

झांसी के बड़ागांव गेट बाहर एक ऐसा अलौकिक समर्पण विवाह संपन्न हुआ जिसकी चर्चा आज पूरे महानगर समेत...

अलौकिक विवाह : शिवलिंग के साथ गोल्डी ने लिए सात फेरे

पूरे धूमधाम के साथ निकली शिव की बारात

झांसी के बड़ागांव गेट बाहर एक ऐसा अलौकिक समर्पण विवाह संपन्न हुआ जिसकी चर्चा आज पूरे महानगर समेत जिले में है। इस अनोखे विवाह में बैंड बाजा था, बाराती थे, भोजन था, दुल्हन थी, लेकिन, दूल्हे के स्थान पर रथ पर देवाधिदेव महादेव भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग विराजमान था। इस अलौकिक समर्पण समारोह का आयोजन प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा किया गया। आयोजन में गोल्डी नाम की लड़की ने शंकर भगवान को अपने पति के रूप में स्वीकार करते हुए उनसे पूरे विधि विधान से विवाह किया।

यह भी पढ़ें- हमीरपुर में राजा बलि के शासनकाल में बना था त्रिसरा शिवमंदिर

श्रावण मास में भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए श्रद्धालु तरह तरह से अपनी भक्ति को प्रदर्शित करने की कोशिश करते हैं। सनातन संस्कृति में ऐसी मान्यता है कि अगर भगवान शिव की आराधना की जाए तो मनचाहा वर मिलता है। लेकिन कुछ युवतियां ऐसी होती हैं जो भगवान शिव को ही मन से अपने वर के रूप में चाहने लगती हैं। ऐसी ही इच्छा झांसी के बड़ागांव गेट बाहर रहने वाली बलराम की पुत्री 27 साल की गोल्डी ने अपने परिवार के लोगों से जाहिर की। घर के लोगों ने भी उसकी इच्छा पर सहमति जाहिर कर दी। इसके बाद बकायदा तय समय पर शहर में स्थित एक विवाह घर में गोल्डी ने भगवान शिव से शादी कर ली। गोल्डी दुल्हन के रूप में तैयार हुई तो भगवान शिव के शिवलिंग को दूल्हा रूप में तैयार किया गया।



शिव को बनाया साजन

गोल्डी ने शिवलिंग को वरमाला पहनाई और एक महिला ने भगवान शिव के प्रतिनिधि के तौर पर गोल्डी को वरमाला पहनाई। इसके बाद गोल्डी ने उस शिवलिंग को गले लगाया और आजीवन भगवान शिव को पति मानने की कसम खा ली। गोल्डी ने बताया कि उसे बचपन से ही भगवान शंकर से ही शादी करने का मन था। आज मुझे बहुत ख़ुशी है। मैंने उन्हें अपना साजन बनाया है और वे हमेशा मेरा साथ देंगे। कोई भी कन्या चाहती है कि उसका पति हमेशा उसका साथ दे। भगवान शिव हमेशा मेरा साथ देंगे।

यह भी पढ़ें- पूर्व सांसद अशोक सिंह चंदेल को कोर्ट से मिली पांच साल के कारावास की सजा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0