"तरंग-2023" में लगा जोश का तड़का

केसीएनआईटी ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम तरंग-2023 का सफल आयोजन हुआ...

"तरंग-2023" में लगा जोश का तड़का

केसीएनआई ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन बाँदा में वार्षिकोत्सव का आयोजन

केसीएनआईटी ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम तरंग-2023 का सफल आयोजन हुआ, जिसमें ग्रुप में अध्यनरत विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में उत्साह पूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलन से हुयी। तद्पश्चात संगीत वाद्ययंत्रों से लेकर मनमोहक नृत्य प्रदर्शन तक, गायन से लेकर विचारोत्तेजक एक्ट्स तक, छात्र-छात्राओं ने कला के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में किसी गरीब की खुले आसमान में नहीं बीतेगी रात

सर्वप्रथम नृत्य के माध्यम से भावपूर्ण गणेश वन्दना प्रस्तुत की गयी। तद्पश्चात महाराष्ट्रीयन शैली में समूह नृत्य के द्वारा भगवान गणेश व माँ दुर्गा की वन्दना की गयी। बी.एड. की छात्रा पुष्पा ने माता-पिता को समर्पित गीत ‘मुझे इस दुनिया में लाया’ को अपनी मुधर आवाज में गाया, जिसे सुनकर उपस्थित श्रोतागण भावविह्वल हो गये। डिप्लोमा के छात्र आदर्श ‘दिल चीज़ तुझे दी’ व आईटीआई के शिवम ने ‘टूटे दिल को बता दे’ एकल गीत प्रस्तुत किये। एम.बी.ए. व बी.टेक. संकाय के विद्यार्थियों द्वारा नाटक ‘कॉलेज लाइफ’  का मंचन किया गया, जिसमें उन्होंने छात्र-छात्राओं के कैम्पस जीवन को प्रदर्शित किया। इसी क्रम में छात्र-छात्राओं ने एकल व ग्रुप नृत्य तथा गीत प्रस्तुत किए। हर्ष ने जोक्स व काव्यपाठ कर तालियां बटोरीं। विद्यार्थियों ने डीजे बीट पर अपने-अपने अन्दाज़ में जोश के साथ नृत्य किया।

यह भी पढ़े : उज्जैन : महाकाल मंदिर में 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक ऑनलाइन बुकिंग बन्द

केसीएनआईटी ग्रुप के निदेशक ने अपने संबोधन में कहा कि हम विद्यार्थियों को उद्योगों की मांग के अनुसार शिक्षा प्रदान करते हैं। उन्होंने युवा टेक्नोक्रेट व भावी शिक्षकों से आग्रह किया कि वह हमारे समाज की समस्याओं और चुनौतियों का समाधान करने के लिए सोचें और इनोवेशन करें। डॉ. प्रदीप भटनागर ने प्रतिभागियों की कलाओं के लिए उनकी सराहना की। साथ ही अतिथियों, संकाय सदस्यों एवं स्टाफ के सहयोग के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़े : जालौन में ऑपरेशन पाताल के तहत अब तक 65 इनामी बदमाश पहुंचे जेल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0