गूगल हैशकोड-2021 के क्वालीफाइंग राउण्ड में टीमसावी को 350वीं रैंक, कानपुर के पारस यादव भी टीम में शामिल

गूगल हैशकोड प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित करता है, हैशकोड एक गूगल की....

गूगल हैशकोड-2021 के क्वालीफाइंग राउण्ड में टीमसावी को 350वीं रैंक, कानपुर के पारस यादव भी टीम में शामिल

गूगल हैशकोड प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित करता है, हैशकोड एक गूगल की टीम-आधारित प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता है, हैश कोड, आपको अपने कौशल को साझा करने और अन्य कोडर्स के साथ जुड़ने की अनुमति देता है इस बार भी, यह प्रतियोगिता हैशकोड 2021 क्वालीफाइंग राउण्ड आयोजित किया गया, जिसमें दुनिया भर से 9000 से अधिक टीमों ने आनलाईन माध्यम से पार्टिसिपेट किया। 04 घंटे तक चली, इस क्वालीफाइंग राउण्ड प्रतियोगिता में दिये गये एक प्राब्लम स्टेटमेन्ट का 04 घंटे में सबसे अच्छा स्कोर करना था, गूगल हैशकोड-2021 में एक टीम बनानी होती है, जो मिलकर प्राब्लम स्टेटमेंट को कम समय एवं बेस्ट तरीके से साॅल्व करने में मदद करते है। 

यह भी पढ़ें - भाजपा सांसद पुत्र आयुष बोले, पत्नी के कहने पर साले ने चलाई थी गोली 

कानपुर के पारस यादव जो कि कम्प्यूटर सांइस एण्ड इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष के छात्र है, अपने साथ दो सीनीयर दोस्तों भावी ढ़ींगरा (कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर इंजीनियर - स्विगी) एवं रोहन अग्रवाल (कम्प्यूटर  सॉफ्टवेयर इंजीनियर - जिओसावन) के साथ मिलकर टीमसावी बनाई और गूगल हैशकोड-2021 के क्वालीफाइंग राउण्ड प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया, जिसमें टीमसावी को 350वीं रैंक नेशनल तथा ग्लोबली 1844 रैंक मिली है। 

पारस बताते है कि गूगल हैशकोड-2021 एक अच्छी प्रतियोगिता है जहाॅ कम समय में आपको अपनी टीम के साथ मिलकर दी गई प्राब्लम स्टेटमेंट को कम से कम समय में साॅल्व करना होता है। यह प्रतियोगिता हमें टीम के साथ समन्वय होना सिखाती है, एक दूसरे के कोडिंग के अनुभव और सफल प्रयास से हम किसी भी समस्या को साॅल्व कर सकते है।


यह भी पढ़ें - निर्बाध बिजली आपूर्ति ने लोगों के जीवन को सहज बनाने में दिया अहम योगदान : योगी आदित्यनाथ


भावी ढ़ींगरा (कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर इंजीनियर) एवं रोहन अग्रवाल (कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर इंजीनियर) ने कहा कि अलग अलग शहरों में बैठकर कम समय में आनलाईन माध्यम से कोडिंग प्राब्लम को साॅल्व करना एक अलग चुनौती होती है। प्रॉब्लम स्टेटमेंट को टीम में समन्वय के साथ सॉल्व करना एक अलग एवं सुखद अनुभव होता है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1