यूपी में बारिश से तापमान में गिरावट, मौसम हुआ ठंडा, सर्वाधिक वर्षा महाराजगंज में

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश होने के कारण मौसम ठंडा हो गया है। कई जगहों पर गुरुवार को भी सुबह से बारिश हो रही है..

यूपी में बारिश से तापमान में गिरावट, मौसम हुआ ठंडा, सर्वाधिक वर्षा महाराजगंज में
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश होने के कारण मौसम ठंडा हो गया है। कई जगहों पर गुरुवार को भी सुबह से बारिश हो रही है। पूर्वाह्न 11 बजे तक पूरे प्रदेश में 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास तापमान बना रहा। वहीं लखनऊ, प्रयागराज में उमस 90 प्रतिशत तक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें - तेज हवाओं के साथ मानसून ने दी दस्तक उत्तर प्रदेश में हुई झमाझम बारिश

मौसम विभाग द्वारा गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रदेश में सबसे अधिक महाराजगंज जिले में 61.2 मिमी दर्ज किया गया। वहीं वाराणसी में 56.5 मिमी वर्षा हुई, जबकि इटावा, मेरठ, नोयडा आदि पश्चिमी जिलों में कल तक सूखा रहा, लेकिन गुरुवार को उधर भी अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश की शुरूआत हो गयी है। संत रविदास नगर में 45 मिमी, श्रावस्ती में 8 मिमी, प्रयागराज में 4.6 मिमी बारिश हुई, बाँदा-चित्रकूट में 6 मिमी बारिश हुई।

वहीं मिरजापुर में 23 मिमी, मऊ में 16 मिमी, गोरखपुर में 28.8 मिमी, गाजीपुर में 20.3 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 28 जून से अगले 3 दिनों तक भारी वर्षा होने का अनुमान था, जैसा की अधिकाँश जिलों में वर्षा हुई भी। खैर मानसून की शुरुआत हो गयी है जिससे लोगों को काफी राहत मिल रही है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : जगन्नाथ यात्रा में रेलवे 205 स्‍पेशल ट्रेनें चलायेगा, जानें शेड्यूल व टाइमिंग

यह भी पढ़ें - झांसी-मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण में मिट्टी बनी गले की फांस

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1