जिलाधिकारी ने मण्डल कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया

जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट, बांदा आनन्द कुमार सिंह द्वारा शनिवार को मण्डल कारागार बांदा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया..

जिलाधिकारी ने मण्डल कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया
जिलाधिकारी बाँदा

जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट, बांदा आनन्द कुमार सिंह द्वारा शनिवार को मण्डल कारागार बांदा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बैरक में बन्द बन्दियों से उनकी समस्याएं पूछी,किसी भी बन्दी की किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं पायी गई।

यह भी पढ़ें -  अस्पताल से लापता घायल के परिजनों ने एसपी आवास के सामने लगाया जाम

बन्दियों की सामग्री की तलाशी के दौरान कोई भी अनाधिकृत सामग्री नहीं पायी गयी। जिला कारागार बांदा में कुल 1072 बन्दी निरूद्ध है, जिसमें विचाराधीन बन्दी 709, दोष सिद्ध 269, अल्प व्यस्क बन्दी 24, महिला बन्दी 54 एवं प्रशासनिक आधार पर अन्य कारागार से आये बंदियों की संख्या-16 है।

जिलाधिकारी बाँदा

मौके पर उपस्थित अधीक्षक, जिला कारागार, बांदा द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में कारागार में कुल 567 बन्दियों की रखने की क्षमता है। बैेरक के निरीक्षण में पाया गया कि बैरक के पंखे व टी0वी0 चालू हालत में है।  डिप्टी जेलर को निर्देशित किया गया कि सभी बन्दियों को मास्क अवश्य लगवाये जायें तथा वर्जित सामग्री किसी भी दशा में अन्दर न लाने दिया जाये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में मेधावियों ने लहराया परचम

जेल अस्पताल में चिकित्सक के पद पर तैनात डा. धीरेन्द्र प्रताप द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में जेल अस्पताल में कुल 20 बन्दी भर्ती है। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भर्ती बन्दियों से उनकी बीमारियों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी। भर्ती बन्दी मरीजों कोई भी समस्या नहीं बतायी गयी।

जिलाधिकारी बाँदा

जिलाधिकारी द्वारा डा. धीरेन्द्र प्रताप को निर्देशित किया गया कि भर्ती मरीजों का नियमित उपचार किया जाये। निरीक्षण के दौरान अपर जिला मजिस्ट्रेट (वि./रा.), संतोष बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक  महेन्द्र प्रताप चौहान, उपजिलाधिकारी सदर  सुधीर कुमार, डिप्टी कलेक्टर सुरजीत सिंह एवं सुश्री सुरभि शर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर एवं अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - कायस्थ समाज को एकजुट कर, युवा नई दिशा दें : विनय श्रीवास्तव

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1