विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति ने खोदी सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति की बैठक शनिवार को सर्किट हाउस सभागार में सदस्य विधान परिषद ...

विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति ने खोदी सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए

बांदा,

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति की बैठक शनिवार को सर्किट हाउस सभागार में सदस्य विधान परिषद विजय बहादुर पाठक के अध्यक्षता एवं समिति के सदस्य पवन सिंह, कुंवर महाराज सिंह, सत्यपाल सिंह की उपस्थिति में जिलाधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक में समिति ने जल निगम के अधिशासी अभियंता को हर घर नल योजना के अंतर्गत खोदी गई सड़कों की गुणवत्ता के साथ मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -अमरनाथ यात्रा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, बुन्देलखण्ड के किस स्टेशन पर होगा हाल्ट? जानें पूरी डिटेल

बैठक में बैठक में समिति द्वारा जनपद में विधान परिषद समितियों के प्रश्नों का विधान परिषद को समय से सूचनाएं उपलब्ध कराए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। उन्होंने निर्देश दिया कि जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासन के अधिकारियों की प्रतिमाह बैठक आयोजित कर उनके सुझाव भी आमंत्रित किए जाए।

सांसद एवं विधायकों से प्राप्त होने वाले पत्रों के संबंध में एक प्रत्येक विभाग में अलग रजिस्टर तैयार कर उनका निस्तारण समय से किया जाए तथा सभी अधिकारियों के पास उनके मोबाइल नंबर सहित आवश्यक सूचना उपलब्ध रहें। उन्होंने भू जल संरक्षण एवं संचयन किए जाने को छोटी नदियों एवं पोखर जिनमें वर्षा का जल एकत्र होता है उनके इनलेट की समुचित साफ-सफाई एवं व्यवस्था रखने को कहा। जिससे कि अधिक से अधिक वर्षा जल संरक्षित हो सके।

कौशल विकास के अंतर्गत युवाओं को दिए जा रहे प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि कौशल विकास में बेहतर ट्रेडों में युवाओं को प्रशिक्षित किया जाए, जिससे उन्हें आगे बेहतर रोजगार के अवसर भी मिल सके।



बैठक में जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति के सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा।

बैठक में विधान परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह, विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी एवं ओममणि वर्मा, विधायक नरैनी, जिला अध्यक्ष भाजपा संजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा एवं समस्त अपर जिलाधिकारी समस्त उपजिलाधिकारी एवं संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -हमीरपुरःयुवक को खेतों में दौड़ा-दौड़ाकर अज्ञात लोगों ने बेरहमी से मार डाला 

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0