बाँदा अर्बन को ऑपरेटिव बैंक के संस्थापक के हमलावर, अभी भी फरार 

अर्बन कोआपरेटिव बैंक के संस्थापक कौशलकिशोर  दीक्षित के ऊपर सदर तहसील में हमला कर मारपीट करनें तथा रुपए छीन लेनें वाले..

बाँदा अर्बन को ऑपरेटिव बैंक के संस्थापक के हमलावर, अभी भी फरार 

अर्बन कोआपरेटिव बैंक के संस्थापक कौशलकिशोर दीक्षित के ऊपर सदर तहसील में हमला कर मारपीट करनें तथा रुपए छीन लेनें वाले कथित पांच दबंग भूमाफियाओ के खिलाफ शहर कोतवाली में मारपीट एंव डकैती का मुकदमा कायम हो गया।लेकिन हमलावर अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए हैं।

सदर तहसील के मौजा हरदौली में कौशल किशोर की भूमिधरी जमीन है। जिसकी उन्होनें हदबंदी करा कर राजस्व कानून के तहत पथरगड़ी करा कर सीमांकन करा लिया था। दबंगों नें पथरगड़ी जेसीबी मशीन से उखड़वा दी। कौशल किशोर द्वारा फिर एंगल और जाली के माध्यम से अपनी भूमि की सुरक्षा की गई तो दबंगों ने उसे भी उखड़वा दिया। इसके पूर्व घर में भी आकर मारपीट की घटना को अंजाम दे चुकें हैं। इस संदर्भ में दो मुकदमे दबंगों पर पहले से ही दर्ज हैं, जिनकी विवेचना भी पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को 2022 तक तैयार करने की कवायद तेज

इसी मामले के तारतम्य में पिछले शुक्रवार को कौशल किशोर दीक्षित अपनी फरियाद लेकर सदर तहसील परिसर जैसे ही पहुचे, वहां उनके विरोधी दबंगों ने उनसे मारपीट की और चालिस हजार रुपए भी छीन लिये।इस घटना से तहसील में हड़कंप की स्थिति मच गई।

कौशल किशोर नें इस मामले की तहरीर शहर कोतवाली में दी। कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह ने मामले को गम्भीरता से लिया। जांच कराई और डकैती सहित अन्य गम्भीर धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर  जिला चिकित्सालय में कौशल किशोर दीक्षित का पुलिस अभिरक्षा में डाक्टरी परीक्षण भी कराया।

मामला भूमि विवाद का

बैंक प्रबंधक कौशल किशोर दीक्षित के भाई सुरेश कुमार दीक्षित पुत्र दिनेश कुमार दीक्षित के नाम हरदौली मैं भूमिधर गाटा संख्या 273 ध् 3 व गाटा संख्या 269 खेत स्थित है।उक्त दोनों गाटों के परगना अधिकारी बांदा के आदेश से हदबंदी हुई थी जिस पर राजस्व निरीक्षक तहसील बांदा से 19 अक्टूबर 2013 को मौके पर चिन्हांकन पत्थर गढ़वा दिए गए थे।गाटा संख्या 273 में 25 जनवरी 2020 को मनीराम यादव पुत्र महावीर निवासी जरेली कोठी ने जेसीबी से पत्थर उखाड़ दिए थे।

23 जुलाई 2020 को घर पर आकर सुरेश कुमार दीक्षित के साथ मारपीट कर भाग गए थे जिसका मुकदमा भी दर्ज है। उसके बाद 17 जुलाई 2020 को पुनः जमीन में सीमांकन कराकर एंगल गढ़वा दिए गए थे ।

यह भी पढ़ें - महोबा के चरखारी में चल रही हिंदी हॉरर फिल्म प्रेमातुर की शूटिंग

इधर 8 अक्टूबर 2020 को धर्मेंद्र सिंह पुत्र इंद्रपाल सिंह निवासी स्वराज कॉलोनी शाम को उसके खेत में पर पहुंचे और जेसीबी से खेत में लगे एंगल उखाड़ने लगा जिसका बटाईदार कमलेश यादव ने विरोध किया और घटना की जानकारी कौशल किशोर दीक्षित को दी गई जब वह खेत पर पहुंचे तो धर्मेंद्र सिंह , मनीराम यादव,रंजीत गुप्ता, संतराम सिंह, मान सिंह मौके पर थे उन्होंने गाली गलौज करते हुए खेत में खड़ी फसल तहस-नहस  कर दी। इसी बात की शिकायत लेकर कौशल दीक्षित तहसील परिसर गए थे जहां पर उनके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। साथ ही 40000 रुपए नगद  छीन ले गए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0