फ्री फायर ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए गंवाने वाले बालक ने फांसी लगाकर जान दे दी

मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक 13 साल का बच्चा फ्री फायर नामक ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए हार गया। भारी रकम हारने के बाद डिप्रैशन..

फ्री फायर ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए गंवाने वाले बालक ने फांसी लगाकर जान दे दी
फ्री फायर ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए गंवाने वाले बालक ने फांसी..

मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक 13 साल का बच्चा फ्री फायर नामक ऑनलाइन गेम में 40000 रुपए हार गया। भारी रकम हारने के बाद डिप्रैशन में उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मासूम ने एक सोसाइड नोट भी लिखा है। बच्चे को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए उसके माता पिता ने मोबाइल दिया था।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर वायरल -बचपन का प्यार... वाह भई वाह भूल नही जाना

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने बताया कि छठी कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है।

उन्होंने बताया, सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि उसने मां के खाते से 40 हजार रुपए निकाले और इस पैसे को ‘फ्री फायर’ गेम में बर्बाद कर दिया। छात्र ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि अवसाद के कारण वह आत्महत्या कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि लड़के ने जब यह कदम उठाया तब उसकी मां और पिता घर पर नहीं थे। छात्र की मां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नर्स हैं और घटना के समय जिला अस्पताल में थीं।

यह भी पढ़ें - उदयपुरा-खजुराहो रेल लाइन के विद्युतीकरण को रेलवे ने हरी झण्डी दी

उन्होंने बताया कि रुपयों के लेनदेन को लेकर छात्र की मां के फोन पर संदेश आया, जिसके बाद मां ने अपने बेटे को इसके लिए डांट लगाई थी। इस पर लड़के ने कमरे में खुद को बंद कर लिया।

कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन वहां पहुंची तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया और इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी। उन्होंने बताया कि कमरे के दरवाजे को तोड़ा गया तो लड़का पंखे से लटका मिला। 

इससे पहले, जनवरी में मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना कस्बे में भी इसी प्रकार का ममला सामने आया था। एक पिता ने फ्री फायर गेम की लत के कारण अपने बेटे से मोबाइल फोन छीन लिया तो 12 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगा ली थी।

यह भी पढ़ें - यूपी में फिल्मों की अप्रूव्ड स्क्रिप्टों में बदलाव किया तो नहीं मिलेगा अनुदान

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2